Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Zopo कंपनी के बारे में. आपने Zopo Phones का नाम तो जरूर सुना होगा और इसके शानदार कैमरा क्वालिटी वाले स्मार्टफोन को भी देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Zopo Mobile कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

आज के समय में कई देशी और विदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारत में स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. उन्ही में से एक Zopo Mobile कंपनी ने भी हाल ही में अपने स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए हैं. जिन्हें ऑनलाइन साइट्स के जरिए बेचा जा रहा हैं. ऐसे में इस कंपनी के बारे में ओर अधिक जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं-
zopo mobile kis desh ki company hai, zopo mobile ka malik kon hai, zopo mobile company ki jankari
Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?


Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं?

जोपो एक चायनीज कंपनी हैं जिसका मुख्यालय शेन्ज़ेन,चीन में स्थित हैं. जोपो कंपनी का पूरा नाम Zopo Communications-equipment Limited हैं. जो चीन की एक प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी हैं. जिसके स्मार्टफोन प्रमुख रूप से यूरोप,साउथ अफ्रीका, साउथ एशिया में अधिक खरीदे जाते हैं. जोपो ने हाल ही में भारत के अंदर भी स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिन्हें ऑनलाइन साइट्स के जरिए काफी खरीदा जा रहा हैं.


Zopo Mobile का मालिक कौन हैं?

Zopo के संस्थापक या मालिक का नाम केविन सु (Kevin Xu) हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 2008 में की गई थी. जोपो कम कीमत वाले बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. भारत मे Zopo के 4G सेगमेंट वाले स्मार्टफोन लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना Zopo Mobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आपके मन मे हैं तो नीचे कमेंट जरूर करें और यदि आपको आर्टीकल पसन्द आया हैं तो सोशल मीडिया एकाउंट पर जरूर शेयर करें. हम आशा करते हैं कि आप प्रतिदिन नई-नई जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग आर्टीकल पढ़ते रहेंगे.धन्यवाद!!


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post