boAt किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

boAt किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज इस आर्टीकल में हम आपको boAt कंपनी के बारे में बताने वाले हैं. आपने इस ब्रांड के बारे में तो जरूर सुना ही होगा और इसके बने विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे हेडफोन्स, ब्लूटूथ वायरलेस इयरफोन, इयरफोन ईयरबड्स आदि का भी यूज़ किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? boAt किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टीकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इसमे हमने boAt कंपनी के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

इस कंपनी की शुरूवात सन 2013 में इमेजिन मार्केटिंग सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हुई थी लेकिन सन 2016 में इसका नाम बदलकर boAt रख दिया गया था. आज यह ब्रांड इलेट्रॉनिक्स उपकरण के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर हैं और खासतौर से भारत में boAt कंपनी के प्रोडक्ट्स को कम कीमत में बढ़िया क़्वालिटी उपलब्ध कराने के कारण लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता हैं. 
boat kis desh ki company hai,boat company ka malik kon hai, boat company kon kon se products banati hai
boAt किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

boAt किस देश की कंपनी हैं?

boAt एक भारतीय कंपनी हैं जिसका मुख्यालय  नई दिल्ली, भारत में स्थित हैं. इस कंपनी की स्थापना 1 नवम्बर 2013 में इमैजिन मार्केटिंग सर्विसेज के नाम से एक प्राइवेट कंपनी के रूप में की गई थी. लेकिन फिर इस नाम को बदलकर सन 2016 में boAt रख दिया गया था. आज यह कंपनी Mp3 इलेट्रॉनिक्स के मामले में भारत की सबसे अग्रणी कंपनियों में से एक हैं और दुनियाभर में इस कंपनी के प्रोडक्ट्स यूज़ किए जाते हैं.

इसे भी पढ़े-


boAt कंपनी का मालिक कौन हैं?

boAt कंपनी के मालिक या संस्थापक का नाम Sameer Mehta और Aman Gupta हैं. जबकि इस कंपनी के सीईओ विवेक गम्भीर हैं. 

boAt कंपनी कौन-कौन से प्रॉडक्ट बनाती हैं

boAt कंपनी स्मार्टवॉच, वायरलेस स्पीकर, इयरफोन, हैडफ़ोन,स्टीरियो, ट्रेवल चार्जर, इलेट्रिक शेवर, ईयर बड्स और इन सबके अलावा कई तरह के इलेट्रॉनिक्स ऑडियो प्रोडक्ट्स बनाकर सस्ती कीमत पर बेचती हैं. कम कीमत में बेहतरीन प्रोडक्ट्स बेचने के कारण boAt कंपनी के प्रोडक्ट्स को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता हैं.

boAt कंपनी के बारे में जानकारी

इस कंपनी की शुरूवात एक ऑडिओ इलेट्रॉनिक्स की दुकान के रूप में हुई थी.

इस कंपनी के कुछ प्रोडक्ट्स के लिए महत्वपूर्ण पार्ट्स चाइना से बनकर आते हैं.

इस कंपनी के कुछ प्रोडक्ट्स पर Made In PRC लिखा जाता हैं.

boAt दुनिया के टॉप 10 ब्रांड्स में शामिल हैं और इस कंपनी के प्रोडक्ट्स यूज़ करने वालों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही हैं.

boAt कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स जैसे Flipkart, Amazon आदि के माध्यम से विशेष ऑफर में खरीदा जा सकता हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना boAt किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद हैं तो इसे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करना मत भूलें और अगर आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे. धन्यवाद!!

इसे भी पढ़े-

2 Comments

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post