ASUS किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं

ASUS किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं

दोस्तों आपने Asus कंपनी का नाम तो सुना ही होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं Asus किस देश की कंपनी है?इसका मालिक कौन हैं. अगर नही जानते है तो चिंता की कोई बात नही हैं. आज इस आर्टीकल में हम आपको बताएंगे ASUS किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं. जानकारी को अच्छी तरह समझने के लिए आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें. इसमे हमने इस कंपनी से जुड़ी कई अन्य जानकारियां भी आप तक पहुचाने की कोशिस की हैं.

ASUS विश्व की जानीमानी कंपनियों में से एक हैं. इस कंपनी के बने स्मार्टफोन, कंप्यूटर,लैपटॉप,नेटबुक,मदरबोर्ड, टेबलेट पिसी,मॉनिटर,ग्राफिक्स कार्ड,प्रोजेक्टर,ऑप्टिकल स्टोरेज और नेटवर्किंग जैसे उपकरणों की लगभग सभी देशों में डिमांड हैं.

यह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रूप में जानी जाती हैं. Asus दुनिया की नंबर 1 मदरबोर्ड और गेमिंग ब्रांड हैं तथा नोटबुक विक्रेता में नंबर 3 पर आती हैं.

ASUS किस देश की कंपनी हैं,Asus मालिक कौन हैं,Asus mobile company,Asus company like suruwat
ASUS किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं

ASUS किस देश की कंपनी हैं

आसुस एक ताइवान स्तिथ बहुराष्ट्रीय कंपनी हैं इसका मुख्यालय बिटो जिला, ताईपेई, ताइवान में हैं. जिसकी स्थापना 2 अप्रैल सन1989 में की गई थी. यह एक सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी हैं. इस कंपनी के कारण ही ताइवान कंप्यूटर हार्डवेयर की व्यवसाय में अग्रणी स्थान प्राप्त किए हुए हैं.

ASUS का मालिक कौन हैं

आसुस कंपनी की सुरवात T.H. Tung, Ted Hsu, Wayne Hsieh,M.T. Liao इन चार व्यक्तियों ने मिलकर की थी. इस कंपनी के अभी वतर्मान में Jonney Shih सीईओ पद पर नियुक्त हैं.


ASUS कंपनी की शुरुआत

आसुस कंपनी की स्थापना1989 में हुई थी. आसुस कंपनी ने अपनी शुरुआत हार्डवेयर और टेक्नोलॉजी से की थी. इसमे अपार सफलता मिलने के बाद आसुस ने लैपटॉप में अपना हाथ आजमाया. जिसके कारण इस कंपनी को एक नई पहचान मिल सकी थी. 

इस तरह आसुस कंप्यूटर हार्डवेयर उपकरण बनाने के साथ-साथ लेपटॉप बनाने वाली जानीमानी कंपनी के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफल हो सकी थी.
इसे भी पढ़े-

लेकिन उस समय दुनिया के सभी देशों में स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ने लगी थी. जिसके कारण आसुस ने जल्द ही अपने स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए. जिसके कारण भी इस कंपनी को काफी सफलता मिली. आज टेक्नोलॉजी बहुत आगे निकल चुकी हैं. इस बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ ही अब आसुस रोबोट्स के निर्माण में आ चुकी हैं. अब देखना यह है कि क्या इस क्षेत्र में यह कंपनी अपना कमाल दिखा पाती हैं या नहीं.  

ASUS किस देश की कंपनी हैं,Asus मालिक कौन हैं,Asus mobile company,Asus company like suruwat
ASUS किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं

ASUS कंपनी के बारे में रोचक जानकारी


आसुस कंपनी को बनाने की योजना एक कॉफी शॉप में बैठकर कॉफी पीते हुए की गई थी.

आसुस कंपनी के चारों संस्थापक पहले एसर कंपनी में हार्डवेयर इंजीनियर के पद पर काम किया करते थे.

आसुस दुनिया में यूनिट सेल के मामले में छठीं सबसे बड़ी पीसी वेंडर हैं.

आसुस का ताइवान के अलावा मेक्सिको और चाइना में भी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं.

आसुस का पहला स्मार्टफोन कम्यूनिकेटर P505 था.

भारत मे अधिकतर लोग आसुस को एक चायनीज कंपनी समझते हैं.

आसुस के गेमिंग पिसी को दुनियांभर के गेम्स लवर द्वारा खूब पसंद किया जाता हैं.

आसुस के लैपटॉप पर्वतारोहियों की पहली पसंद हैं.क्योंकि एक परीक्षण के दौरान आसुस गेजेट्स ने लगभग 5 हजार मीटर की ऊँचाई पर भी कार्य करना जारी रखा था.

दोस्तों अभी आपने जाना ASUS किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं. अगर आपके मन मे इस आर्टीकल से जुड़ा कोई सवाल है तो हमे कमेंट करके जवाब पूछ सकते हैं और यदि आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हो तो प्लीज अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करें.


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post