Justdial किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Justdial किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Justdial कंपनी का नाम तो अक्सर सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? Justdial किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टीकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टिकल में हमने जस्ट डायल कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

आज कल कई कार्यों के लिए जैसे ट्यूशन के लिए टीचर की आवश्यकता, गाड़ी खराब होने पर तुरतं मेकेनिक की आवश्यकता और घर से जुड़े कामों के लिए किसी भी प्रकार की आवश्यकता के लिए Justdial सबसे बढ़िया विकल्प हैं. इसमे सिर्फ एक कॉल की मदद से हर समस्या का समाधान मिल जाता हैं. ऐसे में जस्ट डायल हमारे देश की सबसे लोकप्रिय सर्च वेबसाइट बन गई हैं. इसलिए इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
justdial kis desh ki company hai, justdial ka malik kon hai, justdial company kaise suru hui
Justdial किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Justdial किस देश की कंपनी हैं

जस्ट डायल एक भारतीय कंपनी हैं जिसका हेडक्वार्टर भारत के मुंबई, महाराष्ट्र में हैं. इस कंपनी की शुरूवात सन 1996 में लोकल सर्च कंपनी के रूप में की गई थी. जिसे लोकल सर्च इंजन के रूप में भी जाना जाता हैं. आज यह कंपनी भारत सहित कई अन्य देशों में अपना सफल व्यापार कर रही हैं.

Justdial का मालिक कौन हैं

जस्ट डायल के मालिक या संस्थापक का नाम शांतनु सुब्रमणि है. इनको लोग VSS मणि के नाम से भी जानते हैं. लेकिन 16 जुलाई 2021 से जस्ट डायल का अधिग्रहण रिलायंस रिटेल द्वारा साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए में कर लिया गया हैं.

Justdial कंपनी की शुरूवात कैसे हुई

इस कंपनी शुरूवात सन 1994 में थोड़े बहुत रुपयों के साथ एक गराज के दफ्तर के रूप में हुई थी. तब इस कंपनी में मात्र 6 कर्मचारी और 1 कंप्यूटर हुआ करता था. यहाँ तक की कंप्यूटर को रखने और स्टाफ को बैठने के लिए ठीक प्रकार के फर्नीचर की व्यवस्था भी नही थी. लेकिन जस्ट डायल कंपनी के कर्मचारियों ने लगन और कड़ी मेहनत से कुछ ही समय में इस नाम को लोगों के बीच काफी लोकप्रिय बना दिया था. पूरे भारत में जस्ट डायल एक जानी मानी सर्च वेबसाइट के रूप में प्रशिद्ध हो गई थी. देखते ही देखते इस कंपनी ने भारत सहित कई अन्य देशों में अपना व्यापार फैलाना प्रारम्भ कर दिया था. आज यह कंपनी अमेरिका, कनाडा, दुबई, यूनाइटेड किंगडम आदि में भी काफी लोकप्रिय हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना Justdial किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टीकल से जुड़ा कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें. हम इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से आप तक रोज नई जानकारी पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया हमारे साथ जुड़े रहें. धन्यवाद!!

1 Comments

Please do not enter in the spam comment box

  1. जस्ट डायल के कर्मचारी किस तरह काम करते हैं।

    ReplyDelete
Previous Post Next Post