SANSUI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

SANSUI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं टेलीविजन, एयर कंडीशनर, स्पीकर, वाशिंग मशीन, घरेलू उपकरण और स्मार्टफोन आदि के लिए प्रमुख SANSUI कंपनी के बारे में. आपने इस कंपनी के किसी न किसी प्रोडक्ट का जरूर इस्तेमाल किया होगा. ऐसे में आप भी यह जानने के जिज्ञासा जरूर रखते होंगे कि आखिर SANSUI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस कंपनी के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें. 
sansui kis desh ki company hai, sansui ka malik kon hai, sansui company ki jankari
SANSUI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?


SANSUI किस देश की कंपनी हैं?

SANSUI एक जापानी कंपनी हैं जिसका मुख्यालय जापान के टोक्यो शहर में स्थित हैं. इस कंपनी की स्थापना 3 जून 1947 में की गई थी. आज के समय मे SANSUI जापान की प्रमुख ऑडियो-वीडियो उपकरण निर्माता कंपनियों में से एक हैं और इस कंपनी के बने विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे घरेलू उपकरणों, स्मार्टफोन, स्मार्टटीवी, होम थिएटर, एलईडी आदि की दुनियाभर में काफी डिमांड हैं. SANSUI आज इतना विश्वशनीय ब्रांड बन चुका हैं कि लोग सिर्फ नाम देखकर ही इस कंपनी के प्रोडक्ट्स खरीद लेना पसंद करते हैं. भारत में SANSUI के स्मार्टटीवी और साउंड सिस्टम को काफी ज़्यादा पसन्द किया जाता हैं.

SANSUI का मालिक कौन हैं?

SANSUI कंपनी के संस्थापक या मालिक का नाम संसूई कोसकु किकुची (Sansui Kosaku Kikuchi) हैं. जिनके द्वारा संसूई कंपनी की स्थापना सन 1947 में रेडियो पार्ट मैनुफेक्चरिंग कंपनी के रूप में की गई थी तथा इसका पूरा नाम Sansui Electric Co., Ltd हैं. इस कंपनी के बने सभी प्रोडक्ट्स उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं. SANSUI कंपनी ने अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स और टेक्निकल सपोर्ट की बदौलत आज करोड़ो ग्राहक बना लिए हैं.

SANSUI कंपनी का इतिहास

Sansui का इतिहास काफी पुराना हैं. इस कंपनी की शुरूवात कोसकु किकुची द्वारा 3 जून 1947 में जापान के प्रमुख शहर टोक्यो में रेडियो पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग के तौर पर की गई थी. लेकिन इस कंपनी को असली पहचान सन 1970 में AU-666 amplifier से प्राप्त हुई थी. इसके बाद सन 1975 में संसूई ने स्टीरियो रिसीवर 9090DB नाम से लॉन्च किया जो लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था. इस तरह धीरे-धीरे SANSUI लगातार एक के बाद एक नए इनोवेशन के साथ अपने इलेट्रॉनिक प्रोडक्ट्स लॉन्च करती गई और आज पूरे विश्व में खास ऑडियो-वीडियो उपकरणों के लिए अपनी पहचान बना रखी हैं. SUNSUI स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के रूप में भी जानी जाती हैं लेकिन इस कंपनी के स्मार्टफोन भारत मे बहुत कम देखने को मिलते हैं. फिलहाल SUNSUI स्मार्ट टीवी और साउंड सिस्टम के माध्यम से भारत से काफी मुनाफा कमा रही हैं. अपने प्रोडक्ट्स के लगातार सफलता की बदौलत आज यह कंपनी दुनिया की टॉप 10 इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में शामिल हैं.


समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना SANSUI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आपके मन मे हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करना मत भूलें.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post