Itel किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Itel किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम हाल ही में भारत के स्मार्टफोन बाजारों में कदम रखने वाली Itel कंपनी के बारे में चर्चा करने वाले हैं. क्या आप जानते हैं? Itel किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को ध्यान से जरूर पढ़ें. इस आर्टिकल में हमने Itel कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Itel कंपनी के कम समय मे सर्वाधिक लोकप्रिय बनने का कारण यह है कि Itel के स्मार्टफोन और कीपैड मोबाइल फोन बहुत ही कम कीमत में मिल जाता हैं. सस्ते दामों पर मिलने के कारण आज इस कंपनी के लाखों करोड़ों यूजर हैं. ऐसे में Itel कंपनी के बारे में ओर अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए बहुत आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं-
itel kis desh ki company hai, itel ka malik kon hai, itel company ki jankari
Itel किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Itel किस देश की कंपनी हैं?

आइटेल एक चायनीज कंपनी हैं जिसका मुख्यालय चीन के शेन्ज़ेन शहर में स्थित हैं. यह चीन की एक अन्य प्रमुख टेक कंपनी ट्रांजिसन होल्डिंग्स की पैरेंट कंपनी हैं. यह कंपनी विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्टफोन, कीपैड मोबाइल फोन, स्पीकर, चार्जर, ईयरफोन,लैपटॉप, टेलीविजन आदि बनाती हैं और बेचती हैं. Itel कंपनी के बने प्रोडक्ट्स की दुनियाभर में काफी ज़्यादा डिमांड हैं.

Itel का मालिक कौन हैं?

Itel कंपनी के मालिक या संस्थापक का नाम Lei Weiguo हैं जिनके द्वारा Itel कंपनी की शुरुआत ट्रांससिओं होल्डिंग्स को. लिमिटेड कंपनी के सह-ब्रांड के रूप में मार्च 2014 में की गई थी. आज यह कंपनी दुनिया के विभिन्न देशों में ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए अपने प्रोडक्ट्स बेचती हैं. Itel कंपनी ने हाल ही में अपने प्रोडक्ट्स को भारतीय बाजारों में उतारा हैं इसलिए फिलहाल इसे खास पहचान नही मिल सकी हैं. लेकिन Itel कंपनी के प्रोडक्ट्स को यूरोप,अफ्रीका, लैटिन अमेरिका में अधिक पसन्द किया जाता हैं. Itel को कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन उपलब्ध कराने वाली कंपनी के रूप में अधिक पहचाना जाता हैं. इस कंपनी के स्मार्टफोन अच्छे कैमरा क्वालिटी, बेस्ट बैटरी बैकअप और प्रीमियम लुक वाले होते हैं.

Itel का इतिहास

Itel एक चाइना बेस्ड मोबाइल फोन कंपनी हैं जिसकी स्थापना सन 2014 में लेई वेइगुओ द्वारा शेन्ज़ेन चीन में की गई थी. हालांकि इस कंपनी का इतिहास ज़्यादा पुराना नही हैं लेकिन फिर भी Itel ने कुछ ही सालों में कई उपलब्धियो को प्राप्त किया हैं. आज यह कंपनी मोबाइल, स्मार्टफोन, टेबलेट्स और एक्सेसरीज के लिए देश व दुनिया का जाना माना ब्राण्ड हैं. इस कंपनी को Transsion Holdings Co Limited के सहायक ब्रांड के रूप में जरूर स्थापित किया गया था लेकिन अब Itel अपनी एक अलग पहचान बनाता जा रहा हैं. भारतीय स्मार्टफोन बाजारों में अपने कदम जमाने के लिए Itel कंपनी ने 5000 से भी कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनकी बदौलत आज Itel कंपनी भारत में भी छाई हुई हैं. फिलहाल Itel कंपनी 50 से भी अधिक देशों में अपना सफल व्यापार कर रही हैं और इस कंपनी के 1500 से भी अधिक सर्विस सेंटर हैं जिनके द्वारा यह कंपनी अपने कॉस्ट्यूमर को बढ़िया सर्विस उपलब्ध करा रही हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Itel किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आपके मन मे हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आया हो तो सोशल मीडिया एकाउंट पर जरूर शेयर करें.हम इस ब्लॉग के माध्यम से प्रतिदिन नई जानकारी आर्टीकल लिखकर पब्लिश करते हैं. कृपया हमारे साथ जुड़े रहें. धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post