BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे BBK Electronics के बारे में. आपने इस कंपनी के बारे में तो जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टिकल में हमने बीबीके इलेट्रॉनिक्स के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

BBK Electronics कई इलेट्रॉनिक उत्पाद जैसे स्मार्टफोन, डिजिटल कैमरा, टीवी, एमपी3 प्लेयर आदि के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर हैं और यह इलेट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में काफी विशेषज्ञता रखने वाली कंपनी हैं. ऐसे में इसके बारे में विस्तार से जान लेना हमारे लिए अति आवश्यक हो जाता हैं, तो चलिए शुरू करते हैं-

bbk electronics kis desh ki company hai, bbk electronics ka malik kon hai, bbk electronics company ki jankari
BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं?

बीबीके इलेट्रॉनिक्स एक चायनीज कंपनी हैं जिसका मुख्यालय चीन के Dongguan, Guangdong में स्थित हैं. 
इस कंपनी का पूरा नाम BBK Electronics Corporation हैं. यह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रूप में जानी जाती हैं तथा इस कंपनी द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे होम थिएटर, स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन, पॉवर बैंक, हेड फोन, आदि की दुनियाभर में डिमांड हैं. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए दुनियाभर में मशहूर वीवो, ओप्पो, रियलमी, वनप्लस आदि कंपनियां BBK इलेट्रॉनिक्स की ही पेरेंट कंपनियां हैं.

BBK Electronics का मालिक कौन हैं?

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक के मालिक या संस्थापक का नाम डुआन योनपिंग ( Duan Yongping ) हैं. जिनके द्वारा बीबीके इलेट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन की शुरुआत 18 सिंतबर 1995 में चीन के गुआंगडोंग शहर में की गई थी. वर्तमान समय में BBK Electronics चीन की सबसे बड़ी और मशहूर कंज्यूमर इलेट्रॉनिक्स कंपनी हैं तथा विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्टफोन, पॉवर बैंक, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट वॉच आदि के निर्माता के रूप में दुनियाभर में मशहूर हैं. BBK इलेट्रॉनिक्स अपने सह-ब्रांड के दम पर स्मार्टफोन के मामले में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय कंपनी बन चुकी हैं. एक चायनीज कंपनी होने के बावजूद बीबीके इलेट्रॉनिक्स की पेरेंट कंपनियों जैसे ओप्पो, वीवो, वनप्लस, रियलमी आदि को भारत में सबसे अधिक पसन्द किया जाता हैं.

BBK Electronics का इतिहास

इस कंपनी का इतिहास कुछ खास नही हैं लेकिन फिर भी यह कंपनी अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स के दम पर दुनियाभर में मशहूर हैं. इस कंपनी के संस्थापक डुआन योनपिंग ने साल 1995 में इस कंपनी को शुरू किया था. तब से लेकर आज तक BBK इलेट्रॉनिक्स लगातार एक के बाद एक नए-नए इनोवेशन करके अपने प्रोडक्ट्स दुनियाभर के इलेट्रॉनिक बाजारों में उतारती जा रही हैं. इस कंपनी को सफलता दिलाने में सब-ब्रांड भी पीछे नहीं हैं. चायनीज कंपनी होने के बावजूद यह कंपनी स्मार्टफोन के मामले में भारत की सबसे लोकप्रिय कंपनी हैं. बीबीके इलेट्रॉनिक्स सभी प्रोडक्ट यूनिट में लगातार सफलता प्राप्त कर रही हैं. हालांकि भारत चीन का सीमा विवाद शुरू से ही इस कंपनी के व्यापार को प्रभावित करता रहा हैं लेकिन फिर भी यह कहना गलत नही होगा कि BBK Electronics टेक्नोलॉजी के मामले में भारत के अंदर चीन की सर्वाधिक लोकप्रिय कंपनी हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना BBK Electronics किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो सोशल मीडिया एकाउंट पर जरूर शेयर करें ताकि इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी सभी को प्राप्त हो सके.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post