HITACHI किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

HITACHI किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने HITACHI कंपनी के विभिन्न उत्पाद जैसे एयर कंडीशनर, फ्रिज, इलेक्ट्रिक ग्राइंडर आदि को तो जरूर देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं?HITACHI किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको HITACHI कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

HITACHI कंपनी का पूरा नाम हिताची लिमिटेड हैं. यह एक बहुत पुरानी और विश्वसनीय कंपनी हैं. इस कंपनी के इलेट्रॉनिक्स उपकरण मुख्य रूप से एयर कंडीशनर काफी मशहूर हैं. HITACHI इलेट्रॉनिक उपकरणों के अलावा रोबोट्स, विधुत स्टेशन, आर्टिफिशियल एन्टीलेजेन्स, पटरी पर चलने वाली छोटी ट्रैन, लिफ्ट आदि का भी निर्माण करती हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1910 में की गई थी लेकिन स्थापना के लगभग 120 वर्षों बाद भी HITACHI अपने करोड़ो ग्राहकों का विश्वास बनाये रखें हैं.ऐसे में हिताची कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
hitachi kis desh ki company hai, hitachi ka malik kaun hai, hitachi company details in hindi, hitachi company ki jankari, hitachi company ac
HITACHI किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

HITACHI किस देश की कंपनी हैं?

HITACHI जापान की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय Chiyoda City, Tokyo, Japan में हैं. इस कंपनी की शुरूवात सन 1910 में हुई थी. राजस्व के हिसाब से हिताची सन 2009 से तीसरी सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी हैं और इस कंपनी के बने विभिन्न उत्पाद की लगभग सभी देशों में काफी डिमांड हैं.

HITACHI का मालिक कौन हैं?

हिताची के मालिक और फाउंडर Namihei Odaira हैं. हिताची कंपनी के सीईओ Toshiaki Higashihara हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने यह जाना कि HITACHI किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल के विषय में कोई सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो जल्दी से कमेंट करें. इस ब्लॉग वेबसाइट को बनाने के पीछे हमारा उद्देश्य अपने पाठकों तक प्रतिदिन नई-नई जानकारी पहुँचाना हैं. कृपया हर दिन नई जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post