DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं आज कई विदेशी कंपनियों का भरोसा भारत पर बढ़ता ही जा रही हैं. यही कारण हैं कि अब कई बाहरी कम्पनियां भारत में अपना निवेश लगातार बढ़ाती जा रही हैं. ऐसे में हमारे लिए यह समझ पाना काफी मुश्किल हो जाता हैं कि कौन सी कंपनी किस देश की हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको DAIKIN कंपनी के बारे में बताने वाले हैं. आपने भी इस कंपनी के शानदार एयर कंडीशनर को तो जरूर देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं?DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने DAIKIN कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताया हैं.

DAIKIN कंपनी का पूरा नाम डाइकिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड हैं. इसकी स्थापना 25 अक्टूबर सन 1924 में हुई थी. वर्तमान में यह कंपनी भारत सहित दुनिया के विभिन्न देशों जैसे अमेरिका, चीन, जापान आदि में अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए काफी लोकप्रिय हैं. DAIKIN कंपनी अत्याधुनिक तकनीको पर आधारित रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर का निर्माण करती हैं. ऐसे में DAIKIN के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
Daikin kis desh ki company hai, daikin ka malik kaun hai, daikin company details in hindi, daikin company ki jankari daikin ac company details
DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?

DAIKIN जापान की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय जापान के ओसाका में हैं. यह जापान की प्रमुख एयर कंडीशनिंग निर्माण कंपनी हैं जो वर्तमान में पूरे विश्व में अपने उत्पादों का निर्यात कर रही हैं. यह कंपनी स्पिलिट एसी के लिए भारत में काफी लोकप्रिय हैं. यह कंपनी समय-समय पर भारतीय ग्राहकों के किफायती दामों वाले स्पिलिट एयर कंडीशनर की नई रेंज पेश करती रहती हैं. इसी वजह से भारत में इस कंपनी के उत्पाद खरीदने वालों की संख्या निरन्तर बढ़ती ही जा रही हैं.

DAIKIN का मालिक कौन हैं?

DAIKIN के मालिक और फाउंडर का नाम अकीरा यामादा हैं और इसके द्वारा ही डाइकिन इंडस्ट्रीज लिमिटेड की स्थापना सन 1924 में ओसाका किनजोकू कोंग्योशो एलपी के रूप में की गई थी. लेकिन सन 1982 में इस कंपनी का नाम बदलकर डाइकिन इंडस्ट्रीज कर दिया गया था. वर्तमान में DAIKIN कंपनी के सीईओ मसानोरी तोगावा हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि DAIKIN किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post