LLOYD किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

LLOYD किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

LLOYD कंपनी ने अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स और सर्विस सपोर्ट के दमपर भारत में अपनी खास पहचान बना ली हैं. इसी वजह से गर्मियां आते ही इस कंपनी के एसी की डिमांड मुख्य रूप से बढ़ जाती हैं. LLOYD कंपनी एसी के अलावा एलईडी,वाशिंग मशीन जैसे कई इलेट्रॉनिक्स उपकरणों का भी निर्माण करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं?LLOYD किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने इस कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताया हैं.

LLOYD कंपनी मुख्य रूप से 4 श्रेणियों में विश्वस्तरीय उत्पादों का निर्माण करती हैं जिनमे पहला एयर कंडीशनर, दूसरा एलईडी टीवी, तीसरा वाशिंग मशीन और चौथा डीप फ्रिज हैं. यह कंपनी अपने उत्पादों को उच्च स्तरीय तकनीक और डिजाइन के दमपर बेहतर बनाने में दिन रात लगी रहती हैं. LLOYD ब्रांड के एयर कंडीशनर में वायरलेस कंट्रोल, पर्यावरण के अनुकूल, ताजी हवा के लिए पीएम2.5 फिल्टर्स के साथ कई विशेष तकनीक का इस्तेमाल किया गया हैं. इसी वजह से लॉयड रूम एसी सेगमेंट में वोल्टास और एलजी के बाद तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी हैं. जबकि एलसीडी में बिल्ट-इन वाई-फाई, लैन, अल्ट्रासाउंड क्लेरिटी, लिनक्स सपोर्ट,4k-UHD डिस्प्ले, स्क्रीन मिररिंग जैसी अत्याधुनिक तकनीको का इस्तेमाल किया गया हैं जो कि टीवी देखने के अनुभव को काफी हद तक बेहतर बनाता हैं. वाशिंग मशीन की यदि हम बात करें तो इसमे पूरी तरह से ऑटोमैटिक फ्रंट लोड, टॉप लोड और सेमी ऑटोमेटिक की कई एक से बढ़कर एक रेंज मिल जाती हैं. LLOYD कंपनी के डीप फ्रिज मुख्य रूप से व्यवसायिक तौर पर इस्तेमाल किये जा रहे हैं. यही कारण हैं कि इस कंपनी के उत्पादों की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं. ऐसे में LLOYD कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
lloyd kis desh ki company hai, lloyd ka malik kaun hai, lloyd company details in hindi, lloyd company ki jankari
LLOYD किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

LLOYD किस देश की कंपनी हैं?

LLOYD भारत की कंपनी हैं और यह हैवेल्स इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी हैं. इसका मुख्यालय भारत के नोएडा उत्तर प्रदेश में हैं.

LLOYD का मालिक कौन हैं?

LLOYD कंपनी की मालिक ब्रांडेड इलेट्रॉनिक्स प्रॉडक्टस निर्माता हैवेल्स इंडिया कंपनी हैं. हैवेल्स इंडिया ने सन 2017 में LLOYD इलेट्रॉनिक्स एंड इंजीनियरिंग का कंज्यूमर ड्यूरेबल बिज़नेस 1600 करोड़ रुपये में खरीद लिया था. वर्तमान में इसके मालिक अनिल राय गुप्ता हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि LLOYD किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम अपने प्रिय पाठकों के लिए रोज नई-नई जानकारियां इस वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित करते हैं. कृपया रोज नई जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे आर्टिकल पढ़ते रहिए.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post