BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

BLUE STAR राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एयर कंडीशनर के निर्माण और बिक्री के लिए आज के समय में सबसे विश्वसनीय नाम हैं. यह कंपनी एयर कंडीशनर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती हैं, जिनमे से कूलिंग क्षमता, प्रकार, डिजाइन आदि का विशेष ध्यान रखा जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको BLUE STAR कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

BLUE STAR आज के समय में एक विश्वसनीय ब्रांड हैं. यह कंपनी अपने ग्राहकों को चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के एयर कंडीशनर प्रदान करती हैं. BLUE STAR को कई ग्राहकों द्वारा सबसे भरोसेमंद ब्रांड के रूप में वोट किया गया हैं और कंपनी को बाजार में अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त हैं. ऐसे में BLUE STAR कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
blue star kis desh ki company hai, blue star ka malik kaun hai, blue star company details in hindi, blue star company ki jankari
BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?

BLUE STAR भारत की बहुराष्ट्रीय घरेलू उपकरण निर्माता कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के मुंबई, महाराष्ट्र में हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1943 में की गई थी. यह कंपनी एयर कंडीशनर, एयर कूलर, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, एयर प्यूरीफायर, माइक्रोवेव आदि विभिन्न उत्पादों का निर्माण करती हैं.

BLUE STAR कंपनी का मालिक कौन हैं?

BLUE STAR कंपनी के मालिक और फाउंडर का नाम मोहन टी आवाणी हैं और वर्तमान में इस ब्रांड के प्रमुख लोगों में शैलेश हरीभक्ति भी शामिल हैं जो इस कंपनी के अध्यक्ष पद पर नियुक्त हैं. इस कंपनी के वाइस चेयरमैन वीर आडवाणी और एमडी बिराजन हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि BLUE STAR किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम तुरंत आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे. इस ब्लॉग वेबसाइट को शुरू करने के पीछे हमारा उद्देश्य अपने पाठकों तक रोज एक नए जानकारी पहुँचाना हैं. कृपया रोज नई जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post