Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Route Mobile लिमिटेड कंपनी के बारे में तो जरूर सुन ही लिया होगा. यह कंपनी प्रमुख रूप से ओटीटी और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर के लिए ओम्नीचैनल क्लाउड कम्युनिकेशन सर्विस का काम करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Route Mobile कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

Route Mobile वैश्विक स्तर पर उद्योगो में क्लॉउड समाधानों की एक गतिशील रेंज प्रदान करने में पूरी तरह सक्षम हैं. इसका प्रमुख कार्य संचार को सरल कर उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना हैं. यह एक सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी हैं जो संचार प्लेटफार्म को एक सेवा यानी CPaaS के रूप में पेश करता हैं और क्लाउड कम्युनिकेशन प्लेटफार्म सेवा देता हैं. इस कंपनी के पास दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया कंपनियों, बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज, हॉस्पिलिटी, हेल्थ, लॉजिस्टिक, एविएशन, रिटेल, ई-कॉमर्स और टेलीकॉम सेक्टर सहित अन्य का बड़ा कस्टमर बेस हैं. ऐसे में Route Mobile के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
route mobile kis desh ki company hai, route mobile ka malik kaun hai, route mobile company details in hindi, route mobile company ki jankari
Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?

Route Mobile भारत की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के मुंबई में हैं. इस कंपनी की स्थापना मई 2004 में की गई थी. इस कंपनी की वैश्विक उपस्थिति भारत के अलावा एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व, अफ्रीका, यूरोप और अमेरिका में हैं.

Route Mobile का मालिक कौन हैं?

Route Mobile के मालिक और संस्थापक का नाम राजदीप कुमार गुप्ता हैं. इस कंपनी के सीईओ भी राजदीप कुमार गुप्ता ही हैं. जबकि संप्रतिक गुप्ता इसके कार्यकारी अध्यक्ष हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Route Mobile किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post