Sharp किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Sharp किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Sharp कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा और इस कंपनी के बने किसी न किसी प्रोडक्ट्स जैसे टेलीविजन, फैक्स मशीन,मोबाइल फोन, कैलक्यूलेटर, एलसीडी आदि को भी देखा होगा.लेकिन क्या आप जानते हैं? Sharp किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Sharp कंपनी से जुड़ी सभी जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

आज के समय मे Sharp एक अंतरराष्ट्रीय इलेट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी के रूप में जानी जाती हैं.  इस कंपनी के लगभग सभी प्रोडक्ट्स की दुनियाभर में काफी ज़्यादा डिमांड हैं. ऐसे में Sharp कंपनी के बारे में और अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
sharp kis desh ki company hai, sharp ka malik kon hai
Sharp किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Sharp किस देश की कंपनी हैं?

शार्प एक जापानी कंपनी हैं. जिसका मुख्यालय जापान के सकाई-कु सकाई, ओसाका प्रिफेक्चर में हैं. यह जापान की सबसे प्रमुख इलेट्रॉनिक्स उपकरण निर्माता कंपनियों में से एक हैं जिसकी शुरूवात सन1912 में टोक्यो से की गई थी. Sharp कंपनी ने सबसे पहले अपनी शुरूवात स्नेप बकल और मैकेनिकल पेंसिल के निर्माण से की थी. लेकिन शार्प कंपनी को असली पहचान सन 1925 में रेडियो निर्माता के रूप में मिली थी. आज यह कंपनी विभिन्न प्रकार के घरेलू उपकरण और सूचना उपकरण के लिए दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं. 

Sharp का मालिक कौन हैं?

शार्प के मालिक तोजुकी हयाकावा हैं जिनके द्वारा इस कंपनी की शुरूवात 15 सिंतबर 1912 में जापान के प्रमुख शहर टोक्यो से की गई थी. इस कंपनी के सीईओ ताई जेंग-वू हैं और सीओओ कतुस्की नोमुरा हैं. 

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने यह विस्तार से जाना Sharp किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि इस आर्टिकल के विषय मे कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की कोशिस करेंगे.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post