ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने ASICS ब्रांड का नाम तो जरूर सुना होगा. जो विशेष रूप से एथलीटिक शूज़ और स्पोर्ट्स उपकरणों के लिए प्रसिद्ध है. लेकिन क्या आप जानते हैं? ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको ASICS ब्रांड से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं.
ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?
ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

ASICS किस देश का ब्रांड हैं?

ASICS की स्थापना 1949 में हुई थी. ASICS एक जापानी ब्रांड है, जो विशेष रूप से एथलीटिक शूज़ और स्पोर्ट्स उपकरणों के लिए प्रसिद्ध है.
ASICS, जिसे "Anima Sana In Corpore Sano" का एक यूनानी मूलाक्षरित मूल्यांकन (Acronym) माना जाता है, एक जापानी विशेषज्ञ उनिवर्सल स्पोर्ट्स ब्रांड के रूप में लोकप्रिय है. इसका मुख्य केंद्रित स्थान जापान में है और यह फिटनेस शूज़, स्पोर्ट्स वस्त्र, और उपकरणों का निर्माण करता है. ASICS विभिन्न खेलों के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न प्रकार के शूज़ के लिए जाना जाता है, जिसमें दौड़, टेनिस, वॉलीबॉल, और अन्य खेल शामिल हैं. ASICS ने अपने उत्पादों के लिए एथ्लीट्स के लिए उच्च गुणवत्ता की मानकों का पालन करने के लिए पहचान बना ली है.

ASICS ब्रांड का मालिक कौन हैं?

ASICS ब्रांड की स्थापना 1949 में कोजी किमुरा (Kihachiro Onitsuka) नामक एक जापानी व्यक्ति ने की थी. उन्होंने शुरूआत में बच्चों के लिए आदर्श जूते बनाने का उद्देश्य रखा था, लेकिन बाद में उन्होंने खेलों के लिए उत्पाद बनाने में ध्यान दिया और इसी तरह से ASICS को एक विशेषज्ञ स्पोर्ट्स ब्रांड बनाया.

ASICS ब्रांड के प्रमुख उत्पाद


ASICS के प्रमुख उत्पाद शामिल हैं:

दौड़ने के शूज़ (Running Shoes): ASICS दौड़ने के शूज़ का निर्माण करता है जो एक्स्पर्ट फुटवियर के रूप में प्रसिद्ध हैं.

टेनिस शूज़ (Tennis Shoes): विशेषत: ASICS के टेनिस शूज़ खिलाड़ियों को अच्छी स्टैबिलिटी और कमी के साथ बेहतरीन खेलने का मौका देते हैं.

वॉलीबॉल शूज़ (Volleyball Shoes): ASICS का वॉलीबॉल फुटवियर विभिन्न स्तरों के खिलाड़ियों के लिए डिज़ाइन किया जाता है.

फिटनेस और क्रॉसट्रेनिंग उपकरण: ASICS ने फिटनेस और क्रॉसट्रेनिंग के लिए उत्कृष्ट उपकरणों का भी निर्माण किया है.

जॉगिंग और विभिन्न खेलों के लिए वस्त्र: ASICS विभिन्न खेलों और व्यायामों के लिए विशेष डिज़ाइन किए गए वस्त्र भी प्रदान करता है.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि ASICS किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और यदि आपके मन में ASICS ब्रांड से जुड़ा कोई अन्य सवाल हैं तो नीचे कमेंट करें.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post