wipro किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

wipro किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम टेक्नोलॉजी और बिजनेस सर्विस प्रोवाइडर कंपनी wipro के बारे में बात करने वाले हैं. आपने इस कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा और इस कंपनी के बने किसी न किसी इलेट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स और लैपटॉप का भी इस्तेमाल किया होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? wipro किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टीकल में हमने wipro कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

wipro कंपनी का IT के क्षेत्र में काफी अच्छा खासा नाम हैं. इसके अलावा विप्रो के लैपटॉप भी कम कीमत में बढ़िया क्वालिटी वाले होते हैं. जिसके कारण लोगों द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं. आज विप्रो कंपनी हमारे देश मे काफी लोकप्रिय बन चुकी हैं. ऐसे में इसके बारे में और अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं, तो चलिए शुरू करते हैं.
wipro kis desh ki company hai, wipro ka malik kon hai, wipro company ki jankari
wipro किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

wipro किस देश की कंपनी हैं

विप्रो एक भारतीय कंपनी हैं जिसकी शुरूवात 29 दिसंबर सन 1945 में की गई थी. विप्रो कंपनी का मुख्यालय भारत के बैंगलोर, कर्नाटक राज्य में हैं. वर्तमान समय मे यह देश की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल आईटी कंपनी हैं जिसका व्यापार दुनियाभर के कई देशों में फैला हुआ हैं. आज यह कंपनी विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत हैं.

wipro का मालिक कौन हैं

विप्रो के संस्थापक मोहम्मद प्रेमजी हैं जिनके द्वारा इस कंपनी को सबसे पहले 1945 में शुरू किया था.लेकिन वर्तमान समय मे wipro के मालिक अजीम प्रेमजी हैं और थियरी डेलापोर्ट सीईओ हैं. इनके सफल नेतृत्व की बदौलत आज विप्रो कंपनी ऊँचाई के शिखर पर हैं और निरंतर एक के बाद एक कीर्तिमान स्थापित करती जा रही हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना wipro किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टीकल के बारे में कोई भी सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आया है तो इसे सोशल मीडिया पर ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करना मत भूलें. हम इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से हर दिन एक नई जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया ब्लॉग पर डेली विजिट करते रहे.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post