eBay किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

eBay किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपिनयों में से एक eBay का नाम तो जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? eBay किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें. इस आर्टीकल में हमने eBay कंपनी से जुड़ी कई जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

ई-बे आज ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में सबसे विश्वसनीय कंपनी हैं. जिस पर विभिन्न कैटेगरी में नए तथा पुराने सामान खरीदने की आजादी उपभोक्ताओं को मिल जाती हैं. ऐसे में इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
eBay kis desh ki company hai, eBay ka Malik kon hai,ebay se kaise samaan kharidte hai
eBay किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

eBay किस देश की कंपनी हैं?

ई-बे एक अमेरिकी कंपनी हैं जिसका मुख्यालय अमेरिका के सेन जोस में हैं. यह मल्टीनेशनल ई-कॉमर्स कंपनी हैं जो दुनिया के लगभग सभी देशों में अपना सफल व्यापार कर रही हैं. इस पर फ्री एकाउंट बनाकर प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदा और बेचा जा सकता हैं. eBay पर एक लिमिट के बाद प्रॉडक्ट बेचने के लिए मिनिमम चार्ज देना पड़ता हैं.

eBay का मालिक कौन हैं

ई-बे के फाउंडर Pierre Omidyar हैं जिनके द्वारा इस कंपनी की शुरूवात 3 सितम्बर सन 1995 में की गई थी. यह इंटरनेट वर्ड की सबसे बड़ी क्लासीफाइड कंपनी के रूप में भी जानी जाती हैं.

eBay से सामान कैसे खरीदा जाता हैं

ई-बे से कोई नया सामान खरीदने के लिए सबसे पहला तरीका यह हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स की तरह इस पर भी अपना मनपसंद आर्डर बुक कर घर बैठे मंगवाया जा सकता हैं.

ई-बे एक क्लासिफाइड वेबसाइट या ऐप के रूप में भी यूज़ किया जा सकता हैं. इस पर कई सेकंड हैंड प्रोडक्ट्स डेली लिस्ट किये जाते हैं. प्रोडक्ट पसन्द आने पर आसानी से खरीदा जा सकता हैं.
ई-बे पर बोली के जरिए भी किसी प्रॉडक्ट को खरीदा तथा बेचा जा सकता हैं. 

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना eBay किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करना मत भूलें और यदि इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post