Twitter का मालिक कौन हैं?यह किस देश का हैं?

Twitter का मालिक कौन हैं?यह किस देश का हैं?

दोस्तों आज के समय मे शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने Twitter का नाम न सुना होगा. दिन प्रतिदिन ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं.यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट्स में  से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं?Twitter का मालिक कौन हैं?यह किस देश का हैं?अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टीकल में हमने Twitter से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

ट्विटर का उपयोग खासतौर से लोग अपनी बात लिखकर अन्य लोगों तक पहुचाने के लिए करते हैं. इस तरह ट्विटर पर लिखा गया सन्देश ट्वीट कहलाता हैं और उस ट्वीट पर लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हैं जिसे रिट्वीट कहते हैं. इस पर लिखा जाने वाला सन्देश सीमित शब्दों में होता हैं इसलिए Twitter को माइक्रोब्लॉगिंग साइट भी कहा जाता हैं. दुनिया के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति तथा सेलेब्रिटी ट्विटर का उपयोग करते हैं. जिन्हें लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं. ऎसे में Twitter के बारे में और अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
twitter ka malik kon hai, twitter kis desh ka hai, twitter ka ceo kon hai
Twitter का मालिक कौन हैं?यह किस देश का हैं?

Twitter का मालिक कौन हैं

ट्विटर के मालिक जैक डोर्सी,बिज स्टोन, नूह ग्लास और इवान विलियम्स हैं. ट्विटर की शुरूवात करने वाले ये चारों व्यक्ति ही हैं. इन सबने मिलकर इसकी शुरूवात 21 मार्च सन 2006 में की थी. Twitter के CEO जैक डोर्सी हैं. ट्विटर आज एक सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट्स के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं और वर्तमान में ट्विटर पर 350 मिलियन से भी अधिक एक्टिव यूजर हैं जो रोज इसका उपयोग करते हैं.

Twitter किस देश का हैं

ट्विटर एक अमेरिकी सोशल नेटवर्किंग साइट हैं जिसका मुख्यालय San Francisco, California, United States में हैं. सबसे पहले Twitter का यूज़ अमेरिका में ही किया जाने लगा था लेकिन फिर बढ़ते इंटरनेट के उपयोग के कारण इसकी लोकप्रियता अन्य देशों में भी होने लगी. आज इस तरह ट्विटर दुनिया की सबसे लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना Twitter का मालिक कौन हैं?यह किस देश का हैं? अगर आपको यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि इस आर्टिकल के विषय में कोई सवाल आपके मन मे हैं तो हमे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की कोशिस करेंगे.हम इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से रोज नई जानकारी आप सब तक पहुचाने का प्रयास करते हैं. प्लीज् ब्लॉग पर डेली विजिट करना मत भूलें. धन्यवाद!!


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post