apna app क्या है, कैसे इस्तेमाल करें पूरी जानकारी

apna app क्या है, कैसे इस्तेमाल करें पूरी जानकारी

दोस्तों आपने apna app के बारे में तो जरूर सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं apna app kya hai कैसे इस्तेमाल करते हैं और कैसे डाउनलोड करते हैं. अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नही क्योंकि आज इस आर्टीकल में हम आपको apna app से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं. apna app से जुड़ी समस्त जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टीकल को अंत तक जरूर पढ़ें और यदि पसन्द आए तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भी शेयर करें.

वर्तमान समय में बेरोजगारी से युवाओं का बुरा हाल है. अच्छा पढ़ा लिखा होने के बावजूद भी हर कोई अपने करियर को लेकर नई संभावना तलाशता फिर रहा है क्योंकि हर युवा अपने लिए एक अच्छी नोकरी चाहता है. कई बार तो ऐसा होता है कि नोकरी तो मिल जाती हैं मगर योग्यता के अनुसार सैलेरी नही मिलती हैं ऐसे में निराश होकर जॉब करना पड़ता हैं. यह लगभग हर युवा की परेशानी है. अगर आप भी एक अच्छी जॉब सर्च कर रहे हैं और अपने लिए एक बेहतर जॉब पाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इस आर्टीकल में एक सही सुझाव लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप न केवल जॉब पा सकते हैं बल्कि अपनी योग्यता के अनुसार अच्छी सैलेरी भी प्राप्त कर सकते हैं.

apna app क्या है, कैसे इस्तेमाल करें पूरी जानकारी

apna app kya hai

apna aap एक मुफ्त जॉब सर्चिंग ऐप है, जो आपके लिए मनचाहे स्थान पर, अच्छी सैलरी की जॉब ढूंढने में मदद करता है. इस ऐप का यूज़ आप अपनी पसंदीदा भाषा में कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल यह ऐप अंग्रेजी और हिंदी भाषा में ही उपलब्ध हैं. इस ऐप की मदद से मनपसंद जॉब पाना बहुत ही आसान है. यह एक जॉब सर्च ऐप होने के साथ साथ एक कैरियर ऐप भी है जिसकी मदद से आप अपने प्रोफेशनल स्किल्स को भी अच्छे से अपग्रेड कर सकते हैं. यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं जिसे आप बिना कोई चार्ज दिए निशुल्क उपयोग कर सकते हैं. यह ऐप दिनों दिन युवाओ में खूब प्रचलित होती जा रही हैं और इस ऐप को अब तक 10 मिलियन से भी अधिक लोगों द्वारा डाऊनलोड किया जा चुका है तथा इस ऐप पर लगभग 2 लाख से भी अधिक जॉब्स के सुनहरे अवसर मौजूद हैं और इस ऐप से बहुत सी बेस्ट कंपनिया जुड़ी हुई है. इस ऐप में आपको पहले विजिटिंग कार्ड बनाना होता है फिर इस विजिटिंग कार्ड की मदद से आप जॉब पा सकते हैं. apna job app आपके लिए एक अच्छी जॉब ढूंढने में पूरी तरह मदद करता है.

apna app में जुड़ी प्रमुख दिग्गज कंपनियां

वैसे तो apna app से कई सारी कंपनियां जुड़ी हुई हैं लेकिन कई ऐसी बेस्ट कंपनियां भी है जिनमे जॉब पाना हर किसी का सपना होता है उनमें से कुछ प्रमुख दिग्गज कंपनियों के नाम हमने नीचे दिए हैं, जिन्हें पढ़कर आप यह आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि apna job app कितनी वैल्युएबल है-
amazone 
TATA
Reliance
swiggy food
sunzo
fortis
Big basket
coffee day

apna app कैसे डाउनलोड करें

इस ऐप को आप बड़ी ही आसानी से Google Play store से download कर सकते हैं. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है और सर्च बॉक्स में apna app लिखकर टाइप करना है. 

सर्च करने पर आपके सामने apna app रिजल्ट में शो हो जाता हैं, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते हैं और अगर आप यह सब करना नही चाहते हैं तो नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर सीधा apna app डाऊनलोड कर सकते हैं.

click here


apna app की विशेषता

इस ऐप की कुछ प्रमुख विशेषताए है जिसके कारण यह ऐप युवाओं के बीच दिन प्रतिदिन प्रसिद्ध होती जा रही हैं-

1.इस ऐप की मदद से कई बहुराष्ट्रीय कम्पनियों और छोटे व्यवसायों में नोकरी के लिए घर बैठे आवेदन किया जा सकता है.

2. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है.

3. इस ऐप में भरा गया डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है.

4. इस ऐप की मदद से आप फुल टाइम तथा पार्ट टाइम जॉब आसानी से खोज सकते हैं.

5. इस ऐप की मदद से आप देश में कही भी अपने लिए मनचाही जॉब प्राप्त कर सकते हैं.

6. इस ऐप में आप विभिन्न क्षेत्रों में नोकरी हेतु आवेदन कर सकते हैं.

7. इस ऐप में आप ग्रुप के साथ जुड़कर अपनी अंग्रेजी को भी बेहतर बना सकते हैं और अंग्रेजी भाषा का अभ्यास कर सकते हैं.

8. इस ऐप की मदद से आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं.

9. इस ऐप से आप अपनी योग्यता अनुसार अच्छी जॉब और सैलेरी पा सकते हैं.

10. इस ऐप में आपको जॉब अलर्ट प्राप्त करने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.


apna app में visiting card कैसे बनाते हैं

●apna app में visiting card बनाने का प्रोसेस बहुत ही सरल है,visiting card बनाने के लिए सबसे पहले ऐप को ओपन करे.

●होम पेज पर नीचे की तरफ एक खाली बॉक्स दिखाई देगा जहाँ अपना मोबाइल नंबर इंटर करें.

●मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा अब Let's go पर क्लिक करें.

●दूसरा पेज ओपन होने पर अपना नाम, सिटी,लोकेशन,जेंडर आदि को भरने के बाद अपनी कैटेगरी को सेलेक्ट करना है और अब सिम्पली नेक्स्ट पर क्लिक करना है.

●अब आपके सामने इस ऐप का तीसरा पेज शो हो जाता है जहाँ पर अपनी क्वालिफिकेशन को भरकर नेक्स्ट पर क्लिक करना है.

●यहाँ आपको एक ग्रुप पेज शो होगा जिसमें अपनी चॉइस के हिसाब से चार ग्रुप्स को सेलेक्ट करना होगा.
अब जैसे ही आप कंटिन्यू पर क्लिक करते हैं आपका visiting card बनकर तैयार हो जाता हैं.

apan app में job कैसे मिलेगी

इस ऐप से आपको जॉब कैसे मिलेगी? शायद यह सवाल आपके मन मे जरूर आएगा. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि apna app में जॉब कैसे मिलती है. जब आप इस ऐप में visiting card बनाते हैं तो उसमें अपनी क्वालिफिकेशन सहित सारी जानकारी भरते हैं और जॉब के लिए कैटेगरी सेलेक्ट करते हैं. यहाँ सभी डिटेल सही पाने पर कंपनी सीधा आपको जॉब ऑफर कर सकती है या फिर आपका इंटरव्यू भी करा सकती हैं. इस तरह आप अपनी योग्यता अनुसार 10000 से लेकर लाखों तक कि जॉब पा सकते हैं.

दोस्तों अभी आपने जाना apna app kya hai कैसे इस्तेमाल करते हैं और कैसे डाउनलोड करते हैं. यदि अब भी आपके मन मे इस ऐप से जुड़ा हुआ कोई सवाल है तो हमे कमेंट करके जवाब पूछ सकते हैं. हम आशा करते हैं कि यह आर्टीकल आपको काफी पसंद आया होगा. अगर पसंद आया हो तो इसे जरूर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी शेयर करें ताकि इस ऐप का फायदा ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को मिल सके.



7 Comments

Please do not enter in the spam comment box

  1. क्या यह घर बैठे भी कर सकते हैं पार्ट टाइम जॉब

    ReplyDelete
  2. Replies
    1. Bhai kya aapko apne app se job Mil Gai hai please reply de mujhe Bata de main bhi apne app per job search kar raha hun

      Delete
  3. Lekin mere man me ek sawal hai kya ismw kuch froad hone ki sambhavna hai

    ReplyDelete
  4. Is there any such job: which we can do on mobile sitting at home, we can earn money

    ReplyDelete
Previous Post Next Post