Upstox App क्या है? पूरी जानकारी

Upstox App क्या है? पूरी जानकारी

दोस्तों क्या आप जानते हैं Upstox App क्या है? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं Upstox App क्या है? पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें.

जैसा की आप जानते हैं अब स्मार्टफोन और इंटरनेट की मदद से स्टॉक मार्केट में निवेश करना बहुत ही आसान हो गया है. स्टॉक मार्केट में निवेश कर आप बहुत ही अच्छा रिटर्न्स प्राप्त कर पैसा कमा सकते हैं. इसकी मदद से आप काफी हद तक अपनी फायनेंसियल कंडीशन को मजबूत बना सकते हैं.

अगर आप भी स्टॉक मार्केट और म्यूचुअल फण्ड स्किम में पैसा निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में जरूरी है कि आपके पास एक ट्रेडिंग अकॉउंट और डीमैट अकॉउंट उपलब्ध हो. ऐसे में आप Upstox App की मदद से बड़ी ही आसानी से घर बैठे अपना ट्रेंडिंग और डिमैट अकॉउंट खोल सकते हैं. बहुत ही कम ऐसी ट्रेडिंग कंपनीज है जो कि अपने ग्राहकों को Free Demat Account उपलब्ध करती हैं लेकिन Upstox की मदद से आप फ्री डिमैट एकाउंट ओपन कर शेयर मार्केट में पैसा लगाकर लाखों रुपये कमा सकते हैं और म्यूच्यूअल फण्ड में लांग टर्म मनी इन्वेस्टमेंट करके अच्छा रिटर्न्स पा सकते हैं. वर्तमान में Upstock trading के माध्यम से ऑनलाइन अर्निंग का सबसे अच्छा विकल्प है जिससे आप आसानी से Upstox App से स्टॉक,म्यूच्यूअल फण्ड और डिजिटल गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं, तो आइए बिना किसी देरी के Upstock App के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं.

Upstox App क्या है,Upstox App का मालिक कौन हैं,Upstox App की विशेषता,Upstox App से पैसा कैसे कमा सकते हैं,Upstox App से फ्री Demat Account कैसे ओपन करें,upstox app all information in hindi
Upstox App क्या है? पूरी जानकारी

Upstox App क्या है

Upstox भारत की टॉप लीडिंग ब्रोकरेज कंपनीज में से एक हैं जो कि ट्रेडिंग प्लेटफार्म होने के साथ साथ डिस्काउंट ब्रोकर,इक्विटी,कमोडिटी जैसे ट्रेडिंग सॉल्यूशन्स ऑफर करता है. इसके माध्यम से किया गया निवेश कितना फायदेमंद साबित हो सकता है इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि खुद रतन टाटा ने इन्वेस्टमेंट किया है. यह वर्तमान में एक बेहतरीन ट्रेडिंग प्लेटफार्म हैं जिसकी मदद से आसानी से कभी भी कही भी स्टॉक्स,म्यूच्यूअल फंड्स और एसआईपी में इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है. Upstox Mobile App सबसे अधिक और बेहतर रेटिंग,रिव्यु पाने वाली ऐप है. फिलहाल इस ऐप के 10 मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड किए जा चुके हैं और यह पिछले कई सालों से अपने ग्राहकों को लगातार एक सुविधाजनक प्लेटफार्म उपलब्ध कर रहा है. जहाँ लोग अपनी इच्छानुसार किसी भी कंपनी का शेयर आसानी से खरीद और बेच सकते हैं. इसकी 200 बड़े स्टॉक ब्रोकर्स में गिनती होती हैं.

Upstox की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह एकमात्र ऐसी कंपनी बन चुकी हैं जिसने एक महीने में लगभग 1 लाख से अधिक डिमैट एकाउंट ओपन किए हैं और अपने सभी ग्राहकों को इजी और रिलाएबल प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है जहाँ से सबसे कम कीमत पर सबसे बेहतर NSE, BSE और MCX के लिए ट्रेडिंग सर्विस का आनंद लिया जा सकता है. अक्सर बहुत से ऐसे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स होते हैं जहाँ पर बहुत सारे इन्वेस्टमेंट बेनिफिट्स के बारे में बढ़चढ कर बताया जाता हैं और वास्तविक टर्म्स एंड कंडिक्शन्स को बाद में सामने लाया जाता हैं लेकिन Upstox में ग्राहकों को फुल ट्रांसपरेंसी देखने को मिलती हैं. यहाँ किसी भी तरह के पेपर वर्क की आवश्यकता नहीं है सिर्फ ऑनलाइन डोकोमेंट वेरीफाई करके आसानी से एकाउंट ओपन कर सकते हैं और शेयर मार्केट ट्रेडिंगऔर म्यूच्यूअल फण्ड इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं.

Upstox App का मालिक कौन हैं

Upstox एक निजी लिमिटेड कंपनी है. जिसकी स्थापना साल 2009 में की गई थी. श्री रवि कुमार और रघु कुमार इस कंपनी के सह-संस्थापक है. इस कंपनी का मालिकाना हक मुंबई की एक RKSV Securities प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पास है.

बहुत बड़े बड़े इन्वेस्टर और कंपनियों ने इसमे अपना पैसा लगाया है जिसमे रतन टाटा, टाइगर ग्लोबल आदि प्रमुख हैं. आज Upstox भारत की टॉप ट्रेडिंग ऐप मे शामिल हैं और करोड़ो लोग इसका उपयोग कर ट्रेडिंग एकाउंट ओपन कर रहे हैं और शेयर मार्केट में पैसा लगा रहे हैं.

Upstox App की विशेषता

इस ऐप की कुछ प्रमुख विशेषताए है जिनके कारण इसका उपयोग प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है-

1.Upstox के साथ निवेश करना करना बेहद आसान है इस ऐप में आप ट्रेडिंग एकाउंट और डिमैट एकाउंट एक साथ ओपन कर सकते हैं.

2.इस ऐप को प्ले स्टोर से निशुल्क डाऊनलोड किया जा सकता है और कम से कम 1 रुपये से निवेश शुरू किया जा सकता है.

3.Upstox में आसानी से मोबाइल ऐप की मदद से ऑनलाइन ट्रेड कर सकते हैं, यह ऐप सभी के लिए निवेश को सरल और सहज बनाता है.

4.Upstox ऐप स्टॉक, म्यूचुअल फण्ड, आईपीओ और डिजिटल गोल्ड में कुशलता से निवेश करने में मदद करते हैं.

5.Upstox में निवेश से पहले निर्णय लेने हेतु एक्सेस चार्ट,वित्तीय डेटा और प्रत्येक स्टॉक से सम्बंधित समाचार उपलब्ध कराए जाते हैं.

6.Upstox बाकी अन्य सभी ब्रोकर्स के मुकाबले कम कमीशन लेता है.

7.इक्विटी सेगमेंट में डिलीवरी ऑप्शन से शेयर खरीदने पर ब्रोकरेज कमीशन नही देना पड़ता है और इक्विटी शेयर पर मार्जिन की सुविधा उपलब्ध हैं.

8.यह एक सुविधाजनक और विश्वसनीय ऐप है. जिसकी मदद से कंपनी के जारी होते ही शेयरों में निवेश किया जा सकता है.

9.विश्व के धनी और विश्वसनीय व्यक्ति इसमे अपना पैसा लगा रहे हैं. रतन टाटा और टाइगर ग्लोबल जैसे निवेशकों द्वारा इसको समर्थन प्राप्त है.

10.Upstox पूरी तरह से सेफ और सिक्योर ऐप है.यह शेयर बाजार में निवेश करने का सबसे आसान,तेज तरीका है.

11.इस ऐप की मदद से आप 2000 से भी अधिक म्यूच्यूअल फंड्स योजनाओं में निवेश कर सकते हैं.

12.इस ऐप की मदद से आप स्टॉप लोस लगाकर ट्रेडिंग में होने वाले नुकसान से खुद को बचा सकते हैं.

13.Upstox में इक्विटी,फीचर्स,ऑप्शन्स, मुद्रा और कमोडिटी में निवेश करने के विकल्प मौजूद हैं.

14.Upstox में आप मार्केट बंद होने पर भी शेयर खरीदने और बेचने के लिए आर्डर लगा सकते हैं.

15.Upstox में आप रियल टाइम निवेश पोर्टफोलियो को ट्रैक कर सकते हैं.

16.Upsotx में Google pay, BHIM या नेटबैंकिंग की मदद से आसानी से फण्ड ट्रांसफर या ऐड कर सकते हैं.

17.Upstox में कम फण्ड वाले म्यूचुअल फण्ड में भी निवेश किया जा सकता है.

18. Upstox में डिजिटल गोल्ड में भी निवेश कर पाना सम्भव है इसमें 24 कैरेट,99.9% शुद्ध सोना खरीदा जा सकता है.

19.वर्तमान में Upstox भारत के सबसे बड़े निवेश प्लेटफार्म में शामिल हैं जिसपर 29 लाख से अधिक निवेशकों ने अपना भरोसा दिखाया है.

20. Upstox App का इंटरफ़ेस बहुत ही सरल और सहज है जिसमे कोई भी आसानी से निवेश कर सकता है.

Upstox App से पैसा कैसे कमा सकते हैं

Upstox एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जहाँ पर इन्वेस्टमेंट करना जरूरी हो जाता है लेकिन फिर भी आप Upstox में रेफेर एंड अर्न प्रोग्राम का हिस्सा बन बिना एक भी पैसा इन्वेस्टमेंट किए अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने दोस्तों और परिचितों को यह ऐप रेफर करें और यदि वे इस ऐप को डाऊनलोड कर साइन इन कर लेते हैं तो आपको इसका कमीशन प्राप्त होगा. कंपनी एक रेफर का 1000 रुपये कमीशन तक दे रही हैं जिसे आप सीधा अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. जब आप इसमे डिमैट एकाउंट सक्सेसफुली ओपन कर लेते हैं तो आपको एक यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाता हैं आप उसकी मदद से Upstox App में लॉगिन कर सकते हैं. लॉगिन करने पर आपको रेफेर एंड एरन प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करने का एक्सेस मिल जाता हैं. इसके अलावा अगर आप शेयर मार्केट की समझ और रुचि रखते हैं तो इसमें इन्वेस्ट कर अच्छा पैसा कम समय में कमा सकते हैं और साथ ही म्यूच्यूअल फंड्स में भी पैसा लगा सकते हैं.

Upstox App से फ्री Demat Account कैसे ओपन करें

Upstox से Demat Account ओपन करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपके पास कुछ जरूरी डोकोमेंट्स स्कैन किए हुए होने चाहिए जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पास बुक और स्कैन किये हुए सिंगनेचर. इसके अलावा आपको एक ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की भी आवश्यकता होती हैं. अगर यह सभी आपके पास उपलब्ध हैं तो बिना किसी परेशानी के आप ऑनलाइन बड़े आसानी से स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर डिमैट एकाउंट ओपन कर सकते हैं.
अगर आप Upstox Account ओपन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं- Upstox account

दोस्तों अभी आपने पढ़ा Upstox App क्या है.अगर आप अब भी कोई सवाल इस ऐप के बारे में हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं

2 Comments

Please do not enter in the spam comment box

  1. आपकी सभी जानकारी बहुत महत्वपूर्ण हैं यह आर्टीकल बहुत ही नॉलेजफुल हैं

    ReplyDelete
  2. Stock brokerage charge kya hota hai 1000 amount per Kitna charge lagta hai

    ReplyDelete
Previous Post Next Post