Revolt Bike कहाँ की हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Revolt Bike कहाँ की हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने Revolt कंपनी के बारे में तो जरूर सुना होगा. यह पहली फुली इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी हैं जिसने अपनी Bike में आर्टिफिशियल एंटीलीजेंस का इस्तेमाल किया हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Revolt Bike कहाँ की हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नहीं जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमनें Revolt Electric Bike कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Revolt RV 400 भारत में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक हैं हालांकि इससे पहले भी कई इलेक्ट्रिक गाड़िया भारत में लॉन्च हो चुकी हैं लेकिन ये सभी गाड़िया स्कूटर सेगमेंट की हैं. मोटरसाइकिल सेगमेंट की कमी को Revolt Bike ने पूरा कर दिया हैं. इस बाइक में AI फ़ीचर्स का इस्तेमाल किया गया हैं जो बैटरी की खपत को काफी हद तक कम करता हैं. Revolt RV 400 में एलईडी हेडलैम्प के साथ ही फुली डिजिटल फ्रंट पैनल दिया गया हैं. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसा खास फ़ीचर्स हैं जिससे बाइक को ट्रैक करना आसान हो जाता हैं और Revolt RV 400 को ऐप के माध्यम से स्टार्ट या बंद भी किया जा सकता हैं. ये अत्याधुनिक फ़ीचर्स से लैस युवाओं के लिए सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक हैं. इसमें लिथियम-आयन बैटरी,ऑन-डिवाइस कंप्यूटिंग हार्डवेयर और जीपीएस जैसी बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया गया हैं. Revolt RV 400 E-Bike 150 किमी तक कि फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती हैं और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती हैं. Revolt कंपनी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई बड़े शहरों में सर्विस टचपोइंट्स बनाने की योजना पर भी कार्य कर रही हैं. इन सब बातों का ध्यान रखते हुए Revolt कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
revolt bike kaha ki hai, revolt bike company ka founder kaun hai, revolt company ki jankari, revolt company details in hindi, revolt electric bike company revolt rv 400 फ़ीचर्स, रिवोल्ट ईबाइक,रिवोल्ट किस देश की कंपनी हैं, revolt
Revolt Bike कहाँ की हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Revolt Bike कहाँ की हैं?

Revolt Bike कंपनी भारत की हैं और इसका मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के मानेसर में हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 2017 में की गई थी. हालांकि अब इस कंपनी पर शेयरधारिता के आधार पर रतनइंडिया एंटरप्राइजेज का भी मालिकाना हक हैं.

Revolt Bike कंपनी का फाउंडर कौन हैं?

Revolt Bike कंपनी के फाउंडर और संस्थापक राहुल शर्मा हैं और इनके द्वारा ही भारत में पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली रिवोल्ट कंपनी की शुरूआत की गई हैं. राहुल शर्मा ने ही भारत की जानी-मानी मोबाइल फोन बनाने वाली माइक्रोमैक्स कंपनी की भी स्थापना की थी.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Revolt Bike कहाँ की हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई अन्य सवाल हसमे पूछना चाहते हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post