Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने चमड़े से जुड़े विभिन्न उत्पादों का निर्माण करने वाले प्रमुख Hidesign ब्रांड का नाम तो सुना होगा. ये ब्रांड चमड़े के सामान का निर्माता होने के साथ ही काफी लोकप्रिय भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमनें Hidesign ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Hidesign ब्रांड की स्थापना सन 1978 में हुई थी. ये कंपनी हैंडबैग, ब्रीफकेश, लेपटॉप बैग, पर्स, बेल्ट, जैकेट, जूते और धूप के चश्मे सहित कई तरह के लेदर से जुड़े उत्पादों का निर्माण करती हैं. Hidesign उत्पादों को उच्च गुणवत्ता के अंतराष्ट्रीय, समकालीन और फैशनेबल उत्पादों की पेशकश के मुख्य उद्देश्य के साथ डिजाइन किया जाता हैं. ये ब्रांड चमड़े से जुड़े सामान के निर्माण और आपूर्ति के लिए प्रसिद्ध हैं. Hidesign कंपनी ने अपना पहला स्टोर सन 1990 में पांडिचेरी में शुरू किया था और आज यह ब्रांड भारत में सबसे लोकप्रिय हैं. भारत के अलावा Hidesign ब्रांड के उत्पादों को संयुक्त राज्य अमेरिका, केन्या, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम जैसे 24 से भी अधिक देशों में पसन्द किया जाता हैं. ऐसे में Hidesign ब्रांड के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
hidesign kaha ka brand hai, hidesign brand ka malik kaun hai, hidesign kis desh ki company hai, hidesign owner, hidesign company, hidesign company ki jankari hidesign company details in hindi, hidesign bags, hidesign leather products
Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं?

Hidesign भारत की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के पांडिचेरी में हैं. इस ब्रांड की स्थापना सन 1978 में लेदर बैग बनाने से हुई थी जो आज के समय में कई तरह के लेदर से जुड़े उत्पादों का एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बन गई हैं.

Hidesign ब्रांड का मालिक कौन हैं?

Hidesign कंपनी के मालिक और संस्थापक दिलीप कुमार हैं और इनके द्वारा ही इस कंपनी की नींव रखी गई थी. ये प्रारंभ में एक चमड़े के कारखाने में कर्मचारी के तौर पर कार्य करते थे और यही से इन्हें चमड़े से जुड़े उत्पादों के निर्माण का विचार आया था. कंपनी की शुरुआत से पहले इन्होंने डिजाइनर लेदर बैग बनाया था जिसे लोगों द्वारा पसन्द किये जाने पर मात्र 25 हजार से इस कंपनी की शुरूआत कर दी थी. Hidesign की आज वैश्विक ब्रांड उपस्थित हैं और यह प्रीमियम अंतराष्ट्रीय आउटलेट्स पर खुदरा बिक्री करने वाला पहला भारतीय ब्रांड बन चुका हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Hidesign कहाँ का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post