PTron Company किस देश की हैं?इसका मालिक कौन हैं?

PTron Company किस देश की हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने ब्लूटूथ हेडसेट, पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, वायर्ड हेडसेट, चार्जर, स्मार्टवॉच और केबल जैसे विभिन्न उत्पाद बनाने वाली प्रमुख PTron Company का नाम तो जरूर सुना होगा. यह एक इलेट्रॉनिक्स डिवाइस निर्माता कंपनी हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं? PTron Company किस देश की हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको PTron Company से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

PTron Company की शुरूवात सन 2014 में हुई थी. PTron, Palred Electronics Private Limited के स्वामित्व वाला एक प्रमुख ब्रांड हैं. यह Palred Technologies Limited की सहायक Company हैं. यह कंपनी इलेट्रॉनिक्स और मोबाइल एक्सेसरीज का निर्माण कर भारत सहित दुनिया के विभिन्न देशों जैसे नेपाल, बांग्लादेश, कोलंबिया, मलेशिया, इटली, कनाडा, अमेरिका, म्यांमार, रोमानिया आदि में बेचती हैं. इसी कारण PTron एक अंतराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में जाना जाता हैं. यह कंपनी ऑनलाईन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री करती हैं. ऐसे में PTron Comapny के बारे में विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
ptron company kis desh ki hai, ptron company ka malik kaun hai, ptron company ki jankari, ptron company details in hindi, ptron company, ptron company onwer
PTron Company किस देश की हैं?इसका मालिक कौन हैं?

PTron Company किस देश की हैं?

PTron भारत की सबसे अग्रणी मोबाइल एक्सेसरीज और इलेट्रॉनिक्स प्रोड्क्टस निर्माता Company हैं जिसकी स्थापना सन 2014 में की गई थी. PTron Company का मुख्यालय भारत के हैदराबाद, तेलंगाना में हैं. यह SUK और बेची गई प्रोडक्ट्स यूनिट्स की संख्या के आधार पर भारत की सबसे बड़ी मोबाइल एक्सेसरीज निर्माता कंपनी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं. वर्तमान में PTron Company भारत में स्थापित बड़े बहुराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा में सबसे अग्रणी हैं. प्रोडक्टस की गुणवत्ता और विश्वसनीयता के कारण PTron के ब्लूटूथ इयरफोन, ब्लूटूथ स्पीकर, स्मार्टवॉच की लगातार डिमांड बढ़ती जा रही हैं. यह कंपनी सन 2019 में अपने उत्पादों की 5 मिलियन से भी अधिक बिक्री रिकॉर्ड कायम कर चुकी हैं.

PTron Company का मालिक कौन हैं?

PTron Company के मालिक और संस्थापक Ameen Khwaja हैं. इस कंपनी के सीईओ भी अमीन ख्वाजा हैं जबकि कंपनी के चेयरमैन Palem Srikanth Reddy हैं. PTron Company के डायरेक्टर Harish Naidu हैं. यह कंपनी Palred Electronics Private Limited के द्वारा संचालित की जा रही हैं जो कि सन 2004 से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में एक सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि PTron Company किस देश की हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरन्त आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post