Red Chief किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Red Chief किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने मशहूर जूते बनाने वाली कंपनी Red Chief का नाम तो जरूर सुना होगा. यह कंपनी बेहतरीन शूज, चप्पल, सेंडल, लोफर के अलावा टीशर्ट, जैकेट्स, जीन्स, ट्राउजर आदि का भी निर्माण करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Red Chief किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Red Chief कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Red Chief के जूतों की कीमत अलग-अलग हैं लेकिन यह कंपनी मध्यम वर्गीय परिवारों को ध्यान में रखकर जूते बनाती हैं. रेड चीफ ब्रांड के शूज अन्य नामी कंपनियों जैसे वुडलैंड, एडीडास, नाइके, रिबॉक आदि के मुकाबले सस्ते दामों पर मिल जाते हैं. Red Chief के जूते बनाने में अच्छी क्वालिटी के रॉ मेटेरियल, लेदर और शॉल का इस्तेमाल किया जाता हैं जिसकी वजह से ये जूते लंबे समय तक चलते हैं. इन जूतों को कच्चे-पक्के सभी रास्तों में दमदार और टिकाऊ क्वालिटी के कारण आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता हैं. हालही में Red Chief  ने चमड़े के जूतों के साथ-साथ कैनवास और स्वेड चमड़े से जूते का निर्माण करना शुरू कर दिया हैं. इसके वर्तमान में ब्रांड एंबेसडर विक्की कौशल हैं. इन सब बातों को देखते हुए Red Chief के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
red chief kis desh ki company hai, red chief ka malik kaun hai, red chief company details in hindi, red chief shoes company ki jankari
Red Chief किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

Red Chief किस देश की कंपनी हैं?

Red Chief भारत की एक प्रमुख शूज निर्माता कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के कानपुर, उत्तर प्रदेश में हैं. यह RSPL ग्रुप की ही एक अन्य कंपनी लीयन ग्लोबल प्राइवेट.लिमिटेड की फुटवियर रेंज ब्रांड है. Red Chief कंपनी की शुरूवात सन 1997 में ब्रांडेड हाई क्वालिटी लेदर शूज की बढ़ती मांग को देखते हुए की गई थी. Red Chief कंपनी पूरी तरह से लेदर फुटवियर और फैशन पर आधारित हैं.

Red Chief का मालिक कौन हैं?

Red Chief के मालिक और फाउंडर का नाम Manoj Gyanchandani हैं और इसके सीईओ भी ये ही हैं. इनके द्वारा ही सन 1997 में रेड चीफ कंपनी की स्थापना की थी. इससे पहले यह कंपनी यूरोपीय देशों में लेदर शूज का निर्यात करती थी.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Red Chief किस देश की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post