Infinity Learn App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Infinity Learn App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम Infinity Learn App के बारे में बात करने वाले हैं. आपने हालही में लॉन्च हुई इस ऑनलाइन ट्यूशन प्रदान करने वाली ऐप के बारे में तो जरूर सुन ही लिया होगा. लेकिन क्या आप विस्तार से जानना चाहते हैं?Infinity Learn App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर हाँ तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Infinity Learn App से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताया हैं.
infinity learn app kya hai, infinity learn kis desh ka app hai, infinity learn app ka malik kaun hai
Infinity Learn App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Infinity Learn App क्या हैं?

Infinity Learn एक तरह की ऑनलाइन लर्निंग App हैं जो K-12 तक के छात्रों के लिए लॉन्च किया गया हैं. इस लर्निंग ऐप की मदद से CBSE और NCERT पैटर्न पर आधारित विषयो का अध्ययन किया जा सकता हैं और साथ ही IIT JEE, NEET की भी ऑनलाइन तैयारी की जा सकती हैं. Infinity Learn App में लाइव क्लासेज, वीडियोज, मॉडल पेपर, मॉक टेस्ट, सेंपल पेपर, टेस्ट सीरीज, चैप्टर टेस्ट, हजारों अन्य परीक्षार्थियों के साथ बेंचमार्क टेस्ट और तुलनात्मक रैंकिंग जैसे ढेरों फ़ीचर्स मिल जाते हैं जो छात्रों के लिए पढ़ाई में काफी मददगार साबित हैं. इस ऐप की मदद से कोई भी छात्र कभी भी कही भी भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से मुफ्त लाइव क्लासेस ले सकता हैं. यह ऐप आसान तरीके से सीखने की प्रक्रिया को मजेदार बनाता हैं जिसकी वजह से छात्रों के लिए गणित और विज्ञान जैसे कठिन विषयों से जुड़ी पढ़ाई करना बहुत आसान हो जाता हैं. वास्तविकता में Infinity Learn App डिजिटल नॉलेज हब की मदद से सीखने को पूरी तरह से रोचक बनाने में सक्षम हैं. इस ऐप को बिल्कुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते हैं या फिर नीचें दिए गए डाऊनलोड लिंक पर क्लिक करके सीधे इसे डाऊनलोड कर सकते हैं.Download Click Here

Infinity Learn किस देश का App हैं?

Infinity Learn App भारत का हैं और इसका मुख्यालय भारत के हैदराबाद, आंध्रप्रदेश में हैं. यह छात्रों को ऑनलाइन ट्यूशन प्रदान करने के लिए बनाया गया हैं और इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 9 मार्च सन 2022 के दिन लॉन्च किया गया था. तब से लेकर आज तक इसके 1 लाख से भी अधिक डाऊनलोड किये जा चुके हैं. इस ऐप को लॉन्च करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्हें Infinity Learn App के विज्ञापन में देखा जा सकता हैं.

Infinity Learn App का मालिक कौन हैं?

Infinity Learn App को लॉन्च करने वाली प्रमुख ऐडटेक कंपनी हैं और इसे श्री चैतन्य एडुकेशनल इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित किया गया हैं. Infinity Learn App के मुख्य कार्यकारी और अध्यक्ष उज्ज्वल सिंह हैं जबकि श्रीधर यालमंचिली, सिमा बोप्पना और सुषमा बोपना को फाउंडर हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Infinity Learn App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट कर सकते हैं. हम तुरन्त आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे और यदि आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें. इस ब्लॉग वेबसाइट की स्थापना के पीछे हमारा उद्देश्य आप तक रोज नई-नई जानकारी पहुँचाना हैं. कृपया रोज नई जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post