Campus कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Campus कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज कल Campus ब्रांड मार्केट में छाया हुआ हैं. इस ब्रांड के जूते काफी टिकाऊ और दमदार क्वालिटी वाले होने के कारण खूब पसंद किए जा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Campus कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Campus ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Campus कंपनी के जूते कम कीमत में बढ़िया क्वालिटी वाले होने के कारण अन्य कंपनियों के जूतों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. Campus दौड़ने के लिए शूज, जिमिंग और अन्य जीवन शैली से जुड़े गतिविधियों के लिए अपने उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती हैं. इससे लगातार इनकी शूज बिक्री में व्रद्धि देखने को मिल रही हैं. अन्य नामी कंपनियों जैसे Nike, Puma, Bata, Sparx, Red Chief के जूते महंगे होने के कारण एक सामान्य व्यक्ति नही खरीद पाता हैं. ऐसे में Campus ब्रांड आम लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा हैं तो चलिए इस कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेते हैं.
campus kha ki company hai, campus ka malik kaun hai, campus company details in hindi, campus company ki jankari, campus shoes company in hindi
Campus कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Campus कहाँ की कंपनी हैं?

Campus भारत की एक प्रमुख कैजुअल स्पोर्ट्स और फुटवियर बनाने वाली कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के नई दिल्ली में हैं. Campus को सन 1997 में अपनी मूल कंपनी एक्शन ग्रुप के संस्थापक द्वारा लॉन्च किया गया था. इस कंपनी का पूरा नाम कैंपस ऐक्टिववियर प्रा. लिमिटेड हैं. यह शूज निर्माता कंपनी Campus Activewear के नाम से जानी जाती हैं और वर्तमान में भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स तथा एथलीज़र फुटवियर ब्रांड बन चुका हैं. Campus बजट स्पोर्ट्स शूज ब्रांड अपनी मूल कंपनी एक्शन ग्रुप से अलग होकर भारतीय शूज बाजारों में तहलका मचा रही हैं.

Campus का मालिक कौन हैं?

Campus कंपनी के मालिक और फॉउंडर का नाम एचके अग्रवाल हैं. इस कंपनी के सीईओ निखिल अग्रवाल हैं. Campus शूज को सन 1997 में एचके अग्रवाल द्वारा ही लॉन्च किया गया था.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Campus कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे. इस ब्लॉग वेबसाइट के जरिये हम अपने पाठकों तक रोज नई-नई जानकारियां पहुँचाते हैं. कृपया रोज नई जानकारी हासिल करने के लिए हमारे आर्टिकल पढ़ते रहिए.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post