QMobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

QMobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी मानी QMobile कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं. आपने इस कंपनी का नाम तो जरूर सुना ही होगा और इस कंपनी के बने स्मार्टफोन या टैबलेट का यूज़ किया होगा.लेकिन क्या आप जानते हैं? QMobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें, क्योंकि इसमे हमने QMobile कंपनी के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

QMobile ने बहुत ही कम समय में मोबाइल फोन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में असीमित उप्लब्धियो को हासिल किया हैं और साधारण कीपैड मोबाइल फोन से लेकर क्वर्टी कीपैड तथा एंड्राइड मोबाइल तक अपना सफर जारी रखा हैं. आज इसी कारण यह कंपनी अपने करोड़ो कस्टमर बनाये रख पाने में सफल हो सकी हैं. ऐसे में QMobile के बारे में ओर अधिक विस्तार से जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं.
QMobile kis desh ki company hai, qmobile ka malik kon hai, qmobile company ki jankari
QMobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

QMobile किस देश की कंपनी हैं

QMobile एक पाकिस्तानी कंपनी हैं. जिसका मुख्यालय कराची,पाकिस्तान में स्थित हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 2009 में की गई थी. यह पाकिस्तान की सर्वाधिक लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनियों में से एक हैं. इस कंपनी की लोकप्रियता का प्रमुख कारण कम कीमत के बेहतरीन स्मार्टफोन अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराना हैं. हालांकि नई-नई स्मार्टफोन कंपनियों के आ जाने से इसकी बिक्री पर काफी प्रभाव देखने को मिला हैं. लेकिन फिर भी QMobile कंपनी मोबाइल फोन के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करती जा रही हैं. 

QMobile का मालिक कौन हैं

QMobile के मालिक का नाम ज़ीशान अख्तर हैं और यह इस कंपनी के सीईओ पद पर नियुक्त हैं. इस कंपनी के कार्यों पर इनका सम्पूर्ण नियंत्रण हैं. आज इनके सफल प्रयासों से ही यह कंपनी पाकिस्तान की सबसे लोकप्रिय और सर्वाधिक मोबाइल फोन बेचने वाली कंपनी बन गई हैं. हाल ही में लॉन्च की गई व्यू मैक्स सीरीज ने सबसे अधिक स्मार्टफोन बेचने का रिकॉर्ड कायम किया हैं.

समाप्ति
दोस्तों सभी आपने यह विस्तार से जाना QMobile किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? हम यह पूरी आशा करते हैं कि आपको यह आर्टीकल काफी पसंद आया होगा. यदि पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करना मत भूले. अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post