AKAI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

AKAI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको AKAI कंपनी के बारे में बताने वाले हैं. आपने इस कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा और इस ब्रांड के विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्टफोन, वाशिंग मशीन, एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर आदि को भी यूज़ किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? AKAI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें हमने AKAI कंपनी के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं, तो चलिए शुरू करते हैं.

इलेट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स की अगर हम बात करें तो आज के समय में कई कंपनियां बाजार में मौजूद हैं, लेकिन AKAI ब्रांड ने अपनी विशेष पहचान बना रखी हैं. यह एक विश्वसनीय ब्रांड होने के साथ-साथ इलेट्रॉनिक्स के मामले में कुछ अग्रणी कंपनियों में से एक हैं. ऐसे में इसके बारे में ओर अधिक जान लेना आवश्यक हो जाता हैं.
AKAI किस देश की कंपनी हैं, AKAI का मालिक कौन हैं, akai company ki jankari
AKAI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

AKAI किस देश की कंपनी हैं?

AKAI जापान की प्रमुख इलेट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स मैनुफेक्चरिंग कंपनियों में से एक हैं. इस कंपनी की शुरूवात सन 1946 में Akai Electric Company Ltd के नाम से जापान की राजधानी टोक्यो में की गई थी. लेकिन सन 1999 में चीन के हॉन्गकॉन्ग की एक प्रमुख कंपनी Grande Holdings के द्वारा AKAI ब्रांड को खरीद लिया गया था. तब से लेकर आज तक यह कंपनी ग्रांड होल्डिंग्स की पेरेंट कंपनी के रूप में जानी जाती हैं. आज इस कंपनी के विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्टफोन,पॉवर बैंक, टेलीविजन, वाशिंग मशीन, एलईडी टीवी,एयर कंडीशनर,होम थिएटर सिस्टम, डीवीडी प्लेयर, स्पीकर आदि की दुनियाभर में काफी डिमांड हैं. इसके अलावा AKAI ऑडियो इलेट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के लिए भी काफी मशहूर हैं.

AKAI का मालिक कौन हैं?

इस कंपनी के संस्थापक Masukichi Akai और उनके बेटे Saburo Akai थे.जिनके द्वारा इस कंपनी की शुरुवात अकाई इलेक्ट्रिक कंपनी के रूप में की गई थी. हालांकि आज यह ग्रांड होल्डिंग के द्वारा अधिकृत हैं.


समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना AKAI किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर इस आर्टीकल के विषय में कोई सवाल हसमे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं और यदि आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो प्लीज इसे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करना मत भूलें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post