How to Download any MP3 song from youtube Mobile in hindi

How to Download any MP3 song from youtube Mobile in hindi

हेलो दोस्तों नमस्कार कैसे हो आप सब ? आज हम बात करने वाले हैं किसी भी वीडियो सांग का यूट्यूब से MP3 ऑडियो सांग कैसे डाउनलोड करे। जैसा कि आप सभी को पता है जब भी हम कोई नया सांग यूट्यूब पर सुनते हैं तो हमारा मन करता है हम उस सांग को डाउनलोड कर ले। क्योकि बार बार ऑनलाइन वीडियो देखने में हमारे मोबाइल का काफी डेटा खर्च होता है।


ऐसे में हम तुरन्त उस सांग को डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करना शुरू कर देते हैं और सर्च करते करते हम बहुत सारी ऐसी वेबसाइट पर पहुँच जाते हैं जहाँ पर MP3 सांग डाउनलोड करने के नाम पर हमारा सिर्फ टाइम वेस्ट होता है।


 उन सभी साइट्स पर डाउनलोड बटन के नाम पर काफी आइकॉन लगे होते हैं जिन पर क्लिक करने पर हमारा सांग तो डाउनलोड नही होता बल्कि मोबाइल फोन का डेटा और समय बिना वजह खर्च हो जाता हैं।


इसलिए आज हम इस आर्टिकल में आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी यूट्यूब वीडियो Song का MP3 डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको पूरा आर्टिकल अंत तक पढ़ना है।



Youtube से MP3 audio song download 

Youtube से MP3 audio song डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में youtube ओपन करना है और जिस भी song को डाउनलोड करना चाहते है उस song को youtube के सर्च बॉक्स में सर्च करना है। सर्च कर लेने पर उस song के सामने दिखाई देने वाले 3 डॉट्स पर क्लिक करके  url लिंक को कॉपी कर लेना है। 




Online video converter से youtube वीडियो MP3 में कन्वर्ट करे

Youtube से अपने मनपसंद song का url लिंक कॉपी कर लेने के बाद अब अपने मोबाइल के गूगल क्रोम ब्राउजर पर online video converter लिखकर सर्च करे। 


यहाँ आपको online video converter दिखाई देगा जिसमे आप कॉपी किए हुए song के url लिंक को पेस्ट करे और साथ ही MP3 फॉरमेट सेलेक्ट करे। अब convert now पर क्लिक करें। 


कुछ ही समय में आपका मनपसन्द सांग MP3 audio में आपके मोबाइल के म्यूजिक लाइब्रेरी में शो हो जाएगा। इस तरह आप बड़ी ही आसानी से किसी भी youtube वीडियो को MP3 में डाउनलोड कर सकते हैं।


दोस्तों अभी आपने youtube से song को download करने के बारे में आर्टिकल पढ़ा। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह जानकारी आप सभी को काफी पसंद आई होगी। 

अब आप किसी भी मनपसन्द Song को आसानी से download कर सकते हैं और बार बार ऑनलाइन वीडियो ना चलाकर Song को download कर अपना मोबाइल फोन का डेटा बचा सकते हैं।


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post