How to use Earn money Jio POS lite App in hindi

How to use Earn money Jio POS lite App in hindi

हेलो दोस्तो नमस्कार कैसे हो आप सब? जैसा कि आप सभी जानते हैं वर्तमान समय में लॉक डाउन के कारण हर व्यक्ति के सामने पैसा नहीं होने की वजह से आजीविका के लिए गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गयी है और ऐसे में हर कोई चाहता है कि कुछ ऐसा मिल जाए जिसकी वजह से डेली कुछ ना कुछ इनकम होती रहे।


आज हम आपको एक ऐसी ही मोबाइल ऐप के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप डेली हजारों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं। यह मोबाइल ऐप जियो की तरफ से अपने सभी ग्राहकों के लिए बिल्कुल निशुल्क पैसा कमाने के लिए एक अच्छा विकल्प है। 


ऐसे में आप भी अपने घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Jio POS lite App को डाऊनलोड कर लेना है जिसकी मदद से आप जिओ कूस्टोमेर के नंबर पर रिचार्ज करके काफी अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। 


यह ऐप खासतौर से जिओ कूस्टोमेर के लिए बनाया गया है क्योंकि अब तक जितने भी जिओ की तरफ से ऑनलाइन रिचार्ज ऐप थी उनसे रिचार्ज करने पर कोई भी कमीशन नही मिलता था ऐसे में Jio POS lite App रिचार्ज करके पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।


Jio POS lite कैसे डाउनलोड करें-


Jio POS lite ऐप को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में Jio POS lite App लिखकर सर्च करना है और इस ऐप को डाउनलोड करना है या फिर आप ऊपर डाउनलोड बटन पर क्लिक करके सीधे Jio POS lite ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।



Jio POS lite ऐप में sign up कैसे करें-

Jio POS lite ऐप पर sign up करने के लिए अपना email id और jio मोबाइल नंबर दर्ज करना अनिवार्य है। jio नंबर पर आने वाले OTP से वेरिफाई करके आप बहुत ही आसानी से Jio POS lite ऐप में sign up कर सकते हैं।




Jio POS lite ऐप में कैसे mPIN कैसे जनरेट करे-

Jio POS lite ऐप में mPIN जनरेट करना अनिवार्य है जिसको कोई भी jio नंबर रिचार्ज करते वक़्त इनपुट करना पड़ता है। mPIN जनरेट करने के लिए सबसे पहले sign in पर क्लिक करके email id और jio नंबर इनपुट करना है और OTP प्राप्त होने पर उसको इनपुट करना है जैसे ही OTP वेरिफाई हो जाता है आपके सामने mPIN जनरेट का ऑब्सन आ जायेगा। 


जिसकी मदद से आप कोई भी 4 अंको का mPIN सेलेक्ट करके इनपुट कर सकते हैं। इस तरह आप jio POS lite ऐप में बड़ी आसानी से mPIN जनरेट कर सकते हैं।


Jio POS lite ऐप वॉलेट में पैसे कैसे लोड करें-

Jio POS lite वॉलेट में पैसे लोड करने के लिए सबसे पहले आपको लोड मनी पर क्लिक करना है उसके बाद आप कितना अमाउंट jio POS lite वॉलेट में ऐड करना चाहते हैं दर्ज करना है। 


अब आपको वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए ढेर सारे ऑब्सन मिल जाते हैं जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, UPI, paytm, phoneपे आदि आप उनमे से किसी भी एक ऑब्सन को सेलेक्ट कर jio POS lite वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं। सुरवात में कम से कम 1 हजार रुपये ऐड करना जरूरी है उसके बाद सभी वॉलेट  रिफिल कम से कम 200 रुपये किए जा सकते हैं अधिकतम राशि ऐड करने की कोई सीमा नही है। 

jio POS lite वॉलेट में पैसे ऐड करते ही आपका मार्जिन जिओ द्वारा जोड़ दिया जाता है।





Jio POS lite ऐप से जिओ नंबर कैसे रिचार्ज करे-

Jio POS lite ऐप की मदद से रिचार्ज करने के लिए आपको ऐप के होम स्क्रीन पर दिखाई देने वाले रिचार्ज टैब पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपको ऊपर दिखाया गया इंटरफ़ेस देखने को मिल जाता है जिसमें आप जिस भी जिओ नंबर पर रिचार्ज करना चाहते हैं उसे इनपुट कर सबमिट पर क्लिक करे। 


सबमिट पर क्लिक करते ही उचित प्लान या ऑफर सेलेक्ट कर नीचे buy पर क्लिक करें। आपके सामने mPIN इनपुट का ऑब्सन दिखाई देगा। अब आप अपने जनरेट किए हुए 4 अंको के mPIN को दर्ज करें।


जैसे ही mPIN दर्ज करते हैं सफल रिचार्ज होने का संदेश ट्रांजेक्शन id के साथ दिखाई देता है। इस तरह आप किसी भी jio नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं।




Jio POS lite से होने वाली एरनिंग्स कैसे देखे

Jio POS lite से होने वाली एरनिंग्स देखने के लिए earnings टैब पर क्लिक करें। यहाँ से आप jio POS lite वॉलेट में पैसे लोड करने पर प्राप्त होने वाले सभी  मार्जिन को आसानी से देख सकते हैं और किसी भी तारीख में होने वाले ट्रांजेक्शन को देख सकते हैं।



आखरी बात-अभी आपने jio POS lite ऐप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की है अब आप इस ऐप की सहायता से jio नंबर पर रिचार्ज करके ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं और यह घर बैठे रिचार्ज करने के लिए भी अच्छा विकल्प है।



रिक्वेस्ट-दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करें और इस ऐप से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में लिखे। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद!!



1 Comments

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post