Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Dior ब्रांड के बारे में तो जरूर सुना होगा.Dior ब्रांड के उत्पादों में हाथबैग, ऐपरल, शूज, सनग्लासेस, परफ्यूम, और कॉस्मेटिक्स शामिल हैं. इसकी लाइनें उच्च गुणवत्ता, लक्जरी डिज़ाइन, और विशेषता के लिए प्रसिद्ध हैं.Dior ने फैशन इंडस्ट्री में अपने नाम के साथ एक महत्वपूर्ण स्थान बनाया है और उनके उत्पादों को अपनी विशेष और शैलीष्ठ डिज़ाइन के लिए पहचाना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं? Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Dior ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं.
Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं?
Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं

Dior किस देश का ब्रांड हैं?

Dior एक फ्रेंच लक्जरी फैशन ब्रांड है जो 1946 में Christian Dior द्वारा पारिस, फ्रांस में स्थापित किया गया था. Dior का उद्दीपन हाई-एंड फैशन, परफ्यूम, लीथर गुड़िया, सनग्लासेस, ज्वेलरी, और कॉस्मेटिक्स में होता है. Dior की स्थापति, Christian Dior, ने नौवीं दशक के आदिम सात वर्षों में फैशन इंडस्ट्री में एक नया रुझान पैदा किया और उनका शैलीश्ठ डिज़ाइन एक नयी आड़ में आई.

Dior ब्रांड का मालिक कौन हैं?

2022 तक की जानकारी के अनुसार, Dior ब्रांड का मालिक LVMH (Moët Hennessy Louis Vuitton) ग्रुप है, जिसका मुख्यालय फ्रांस में है. LVMH ग्रुप का सीईओ (Chief Executive Officer) Bernard Arnault है, और Dior उसके बड़े हिस्सेदारों में से एक है.
Dior एक LVMH (Moët Hennessy Louis Vuitton) ग्रुप की सदस्य है, जो दुनिया के सबसे बड़े लक्जरी ब्रांडों का समूह है. Bernard Arnault, LVMH के सीईओ, Dior के मालिक हैं. Dior के उत्पादों की विशेषता, लक्जरी, और विश्वसनीयता के साथ जुड़ी होती है.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Dior किस देश का ब्रांड हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और यदि आपके मन में Dior ब्रांड से जुड़ा कोई अन्य सवाल हैं तो नीचे कमेंट करें.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post