FILA किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

FILA किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं FILA कंपनी की स्थापना के बाद से ही ये ब्रांड जीवन शैली की व्यापक जरूरतों के लिए जाना जाता हैं. FILA एक मशहूर स्पोर्ट्सवेयर ब्रांड हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? FILA किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको FILA कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

FILA कंपनी का पूरा नाम फिला होल्डिंग्स कॉर्पोरेशन हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1911 में हुई थी. FILA ब्रांड को पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए खेल-संबंधित परिधान के लिए एक विनम्र निर्माता के रूप में स्थापित किया गया था. लेकिन सन 1970 में FILA ने बैकपैक्स, फुटवियर और मोजे आदि सामानों के निर्माण भी शुरू किये थे. FILA कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले जूतों के निर्माता के रूप में भी काफी लोकप्रिय हैं. ये एक बेहतरीन स्पोर्ट्स शू ब्रांड हैं जो फुटवियर उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में पूरी तरह से कामयाब रहा हैं. फिला स्पोर्ट्स शूज कार्यक्षमता और शैली के बीच एक सही संतुलन बनाते हैं. इन जूतों को इस प्रकार का डिजाइन दिया जाता हैं ताकि इन्हें लम्बे समय तक पहनने में भी परेशानी न हो. इन बातों को ध्यान में रखते हुए FILA कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
fila kis desh ki company hai,fila company ka malik kaun hai, fila company ki jankari, fila company details in hindi, fila holdings company, fila shoes company, fila company kaha ki hai, fila headquarter, fila मुख्यालय, fila country
FILA किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

FILA किस देश की कंपनी हैं?

FILA कंपनी की स्थापना सन 1911 में इटली में हुई थी. तब इस कंपनी का मुख्यालय बीएला, इटली में था लेकिन सन 2007 में FILA को फिला कोरिया लिमिटेड द्वारा अधिग्रहण कर लिया गया था. तब से इस कंपनी का मुख्यालय सियोल, दक्षिण कोरिया में हैं और एक्यूशनेट इसकी प्रमुख सहायक कंपनी हैं. इस प्रकार हम कह सकते हैं कि FILA दक्षिण कोरिया की लग्जरी स्पोर्टसवेयर ब्रांड हैं. ये कंपनी एथलेटिक शूज, कपड़े, खेल सामग्री आदि का निर्माण कर दुनियाभर में निर्यात करती हैं.

FILA कंपनी का मालिक कौन हैं?

FILA कंपनी की स्थापना एटोर फिला और ज्ञानसेवरो फिला द्वारा की गई थी. लेकिन वर्तमान में इस कंपनी का मालिकाना हक जीन यून के पास हैं क्योंकि Fila Holdings Company के सबसे बड़े शेयर धारक Piemonte Co., Ltd कंपनी हैं और इस कंपनी में जीन यून कि सर्वाधिक हिस्सदारी हैं. FILA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूं केउन-चांग हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि FILA किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post