Explurger App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Explurger App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित सोशल मीडिया ऐप Explurger का नाम तो जरूर सुना होगा. जिसके विज्ञापन में फेमस बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आते हैं. लेकिन क्या आप विस्तार से जानना चाहते हैं? Explurger App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपका जवाब हाँ हैं तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Explurger App से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

डिजिटल युग में फ्रेंड्स और परिवार से हर वक़्त कनेक्ट रहने के लिए सोशल मीडिया सबसे बढ़िया प्लेटफार्म हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मुख्य रूप से फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि का ही अक्सर लोगों को यूज़ करते हुए देखा जाता हैं. लेकिन Explurger App ने अब सोशल मीडिया की परिभाषा ही बदलकर रख दी हैं. यह अभी तक का सबसे पहला ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जिसमें रिवॉर्ड दिया जाता हैं. Explurger App को सोशल मीडिया की बेहतर सेवा और अनुभव देने के लिए बनाया गया हैं. इसे 28 अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर आज तक इसके गूगल प्ले स्टोर से 1 मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड किए जा चुके हैं. Explurger App भारत सहित अमेरिका, ब्रिटेन, इंग्लैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, यूक्रेन, फ्रांस, सऊदी अरब, इराक और कजाकिस्तान जैसे 40 देशों में भी खासी लोकप्रिय हैं तथा फेसबुक जैसी बड़ी सोशल मीडिया साइट को टक्कर दे रही हैं. ऐसे में Explurger Social App के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
explurger app kya hai,explurger kis desh ka app hai,explurger app ka Malik kaun hai,explurger app ki jankari,explurger app details in Hindi, explurger app kaha ki hai,explurger app founder name,explurger app
Explurger App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Explurger App क्या हैं?

Explurger App एक तरह का आर्टिफिशियल एंटीलिजेंस पर आधारित सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जो हर वक़्त यूजर्स को अपने फ्रेंड्स और रिश्तेदारों से ट्रैवल और लाइफ स्टाइल से जुड़े बेहतरीन मूवमेंट्स को कनेक्ट और शेयर करने का मौका देता हैं. यह खास उन लोगों के लिए सबसे उपयोगी ऐप हैं जो ट्रेवल के शौकीन हैं और अपने ट्रेवल से जुड़े एक्सपीरियंस और मूवमेंट दोस्तों के साथ शेयर करना पसन्द करते हैं. यह ऐप एक तरह से डिजिटल ट्रेवल व्लोग भी कही जा सकती हैं जो यूजर्स को अपने ट्रेवल से जुड़े फोटोज और वीडियोज शेयर करने का मौका देती हैं. Explurger App में ऑटोमैटिक ट्रेवेलोग जैसा खास फ़ीचर दिया गया हैं जो यह जानकारी देता हैं कि यूजर किस सिटी और कंट्री का हैं और कितनी दूरी तय कर चुका हैं इतना ही नहीं अगर यूजर किसी दूसरी सिटी या कंट्री में जाता हैं तो इसकी जानकारी भी देता हैं. Explurger App को इस तरह से यूजर फ्रेंडली बनाया गया हैं ताकि ट्रेवल करते समय भी इसे आसानी से यूज़ किया जा सकता हैं. ये सोशल मीडिया ऐप ट्रेवल के लिए नई-नई जगह खोजने में भी यूजर्स की मदद करता हैं. इन सबके अलावा यदि कोई यूजर Explurger App पर समय बिताता हैं तो इसके बदले में उसे रिवार्ड्स और अन्य गिफ्ट भी दिए जाते हैं. 

Explurger किस देश का App हैं?

Explurger App भारत का हैं और इस ऐप को मुख्य रूप से आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत बनाया गया हैं. इसे बनाने के लिए किसी भी अन्य देश से मदद नही ली गई हैं.

Explurger App का मालिक कौन हैं?

Explurger App के मालिक और फाउंडर जतिन भाटिया हैं. ये एक प्रोफेशनल सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Explurger App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post