Temple Run किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Temple Run किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों अगर आप मोबाइल गेमिंग के शौकीन हैं तो ऐसे में आपने Temple Run Game तो जरूर खेला होगा. यह एक बहुत ही पॉपुलर मोबाइल गेम हैं जिसे अब तक एक अरब से भी अधिक लोग अपने मोबाइल, आईफोन और कंप्यूटर आदि में डाउनलोड कर चुके हैं. लेकिन इतना पॉपुलर होने के बावजूद बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि Temple Run किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आप भी नहीं जानते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Temple Run Game से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Temple Run अब तक का सबसे मजेदार और दिलचस्प आकस्मिक मोबाइल गेम हैं. इसको सबसे पहले 4 अगस्त सन 2011 में आईओएस डिवाइस के लिए जारी किया गया था. यह गेम रिलीज होने पर तुरंत सफल रहा,क्योंकि यह खेलने में काफी आसान और मजेदार था. इसके बाद Temple Run की बढ़ती लोकप्रियता देख 27 मार्च सन 2012 में एंड्राइड और 27 मार्च सन 2013 में विंडोज फोन के लिए भी लॉन्च कर दिया गया था. यह एक अंतहीन चलने वाला गेम हैं जिसे महिलाओं द्वारा सर्वाधिक खेला जा रहा हैं. Temple Run Game चीन में सबसे अधिक डाउनलोड किया गया हैं और इसके बाद अमेरिका में किया गया हैं. भारत में भी यह गेम काफी लोकप्रिय हैं लेकिन प्राप्त आकड़ो के अनुसार यह गेम सिर्फ 4 प्रतिशत लोग ही डाऊनलोड किए हुए हैं. Temple Run की सफलता के साथ कई सीक्वल भी आए, जैसे कि टेम्पल रन 2 और स्पिन-ऑफ गेम जैसे टेम्पल रन:ओज़. ऐसे में Temple Run Game के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
temple run kis desh ka game hai, temple run game ka founder kaun hai, temple run kaha ka game hai, temple run game, temple run game details in hindi, temple run game ki jankari, टेंपल रन
Temple Run किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Temple Run किस देश का Game हैं?

Temple Run अमेरिका का Game हैं और इसका मुख्यालय Raleigh, North Carolina, United States में हैं. यह गेम आईओएस, एंड्राइड और विंडोज तीनों ही प्लेटफार्म पर खेला जा सकता हैं. Temple Run एक अंतहीन धावक गेम हैं. जिसकी शुरुआत एक काल्पनिक चरित्र द्वारा एज़्टेक मंदिर से मूल्यवान स्वर्ण मूर्ति की तलाश में होती हैं. हालांकि इस मंदिर की सुरक्षा राक्षशी बन्दर द्वारा की जाती हैं जो पकड़ आने पर खोजकर्ता को खा जाता हैं.

Temple Run Game का फाउंडर कौन हैं?

Temple Run Game का फाउंडर इमांगी स्टूडियो हैं और इस कंपनी के मुख्य संस्थापक कीथ शेफर्ड और नतालिया लकियानोवा हैं. इस गेम को 4 अगस्त सन 2011 में डेवेलोप किया गया था.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Temple Run किस देश का Game हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे. इस ब्लॉग वेबसाइट की शुरुआत करने के पीछे हमारा उद्देश्य अपने पाठकों तक रोज नई-नई जानकारी पहुँचाना हैं. कृपया रोज नई जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post