VAIO कहाँ की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

VAIO कहाँ की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

दोस्तों VAIO व्यक्तिगत कंप्यूटर और उपभोक्ता इलेट्रॉनिक्स का एक नामी ब्रांड हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? VAIO कहाँ की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको VAIO कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

VAIO कंप्यूटर इलेट्रॉनिक्स के मामले में देश और दुनिया का जाना पहचाना ब्रांड हैं. जिसे सोनी वायो के नाम से भी जानते हैं. VAIO कंपनी पर्सनल कंप्यूटर्स की प्रमुख निर्माता हैं. ये कंपनी वर्तमान में अमेरिका, जापान, ब्राजील, भारत सहित कई देशों में अपने कंप्यूटर्स बेचती हैं. VAIO मूल रूप से वीडियो ऑडियो इंटीग्रेटेड ऑपरेशन का संक्षिप्त नाम हैं. VAIO ब्रांड लोगो को टीयू गोटो द्वारा डिजाइन किया गया हैं. इस लोगों में VA को साइन वेव की तरह और IO को बाइनरी डिजिट 1 और 0 की तरह स्टाइलिश बनाया गया हैं. इस प्रकार VAIO ब्रांड लोगों एनालॉग और डिजिटल सिग्नल को एक साथ दर्शाता हैं. VAIO Corporation की स्थापना Sony Corporation द्वारा सन 2014 में स्वतंत्र ब्रांड के रूप में की गई थी लेकिन अब इसमें सोनी ग्रुप की मात्र 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी हैं. ऐसे में VAIO कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
vaio kaha ki company hai, vaio ka pura naam kya hai, vaio founder name, vaio company ki jankari, vaio brand details in hindi, vaio company, vaio laptops, vaio sony, vaio corporation
VAIO कहाँ की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं?

VAIO कहाँ की कंपनी हैं?

VAIO जापान की कंपनी हैं और इसका मुख्यालय नागानो, जापान में हैं. इस कंपनी की स्थापना 1 जुलाई सन 2014 में स्वतंत्र ब्रांड के रूप में हुई थी. हालांकि इससे पहले भी यह कंपनी पर्सनल कंप्यूटर ब्रांड की मार्केट लीडर थी जो सोनी कंप्यूटर ब्रांड के अंतर्गत व्यक्तिगत कंप्यूटर्स का निर्माण करती थी.

VAIO का पूरा नाम क्या हैं?

VAIO का पूरा नाम Video Audio Integrated Operation हैं.

VAIO का फाउंडर कौन हैं?

VAIO की फाउंडर सोनी कॉर्पोरेशन हैं जिसे Masaaki Nakagawa द्वारा सन 1996 में सोनी के कंप्यूटर ब्रांड के रूप में डेवेलोप किया गया था. वर्तमान में इस कंपनी में जापान औद्योगिक की 95 प्रतिशत और सोनी ग्रुप की 5 प्रतिशत भागीदारी हैं. 

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि VAIO कहाँ की कंपनी हैं और इसका पूरा नाम क्या हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post