Volkswagen किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं.

Volkswagen किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं.

दोस्तों Volkswagen दुनिया की सबसे बड़ी मोटर वाहन निर्माताओ में से एक हैं. यह कंपनी कार, बस और ट्रक जैसे विभिन्न मोटरवाहनों का निर्माण कर दुनिया के विभिन्न देशों में निर्यात करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Volkswagen किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं. अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Volkswagen कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Volkswagen चीन के ऑटोमोबाइल्स क्षेत्र की 40 प्रतिशत खपत पूरी करती हैं. Volkswagen एक जर्मन शब्द हैं जिसका मतलब हैं "लोगों के लिए कार" होता हैं. इस कंपनी की स्थापना 28 मई सन 1937 में हुई थी. Volkswagen की गाड़ियां शानदार लुक्स और सेफ्टी के लिए अधिक पसन्द की जाती हैं. ऐसे में Volkswagen कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
volkswagen kis desh ki company hai, volkswagen ka malik kaun hai, volkswagen company details in hindi, volkswagen company ki jankari, volkswagen car kaha ki hai
Volkswagen किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं.

Volkswagen किस देश की कंपनी हैं?

Volkswagen एक जर्मन मोटर वाहन निर्माता कंपनी हैं. इसका मुख्यालय वोल्फ़सबुर्ग, निचला सेक्सोनी, जर्मनी में हैं. Volkswagen ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय ब्रांड हैं और सन 2016 से 2017 के बीच कार बिक्री के आंकड़ों अनुसार यह सबसे बड़ा कार निर्माता हैं.

Volkswagen का मालिक कौन हैं.

Volkswagen के मालिक और संस्थापक German Labour Front हैं. इस कंपनी की स्थापना करने के पीछे जर्मन लेबर का उद्देश्य जर्मनी के मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए एक सस्ती कार निर्माण करना था क्योंकि उस वक़्त कारे बहुत महंगी हुआ करती थी. इसी कारण से कारों की बिक्री बहुत कम थी. सन 1937 में Volkswagen कंपनी की स्थापना होने के बाद लोगों की यह समस्या हल हुई. इस कंपनी के सीईओ Oliver Blume हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Volkswagen किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं.अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post