FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने FOSSIL ब्रांड का नाम तो जरूर सुना होगा. इस ब्रांड के अंतर्गत पर्स, घड़ियां, धूप के चश्मे, परफ्यूम, लेदर बेग, बेल्ट, ज्वेलरी आदि का निर्माण किया जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने FOSSIL ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

FOSSIL एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड हैं जो फैशन से जुड़े विभिन्न उत्पादों का निर्माण कर दुनियाभर में निर्यात करती हैं. इसके अलावा FOSSIL कई अन्य बड़े ब्रांडों के लिए भी कार्य करती हैं. इसकी स्थापना सन 1984 में ओवरसीज प्रोडक्ट्स इंटरनेशनल के नाम से की गई थी. FOSSIL ने सन 1989 में डिजाइनर घड़ियों का निर्माण शुरू किया था. इस ब्रांड की वॉचेस डिस्प्ले, डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी के लिए काफी लोकप्रिय हैं. ये वॉचेस पहनने में काफी आरामदायक और बेहतरीन लुक में होती हैं जो प्रीमियम होने का अहसास कराती हैं. सन 1990 में FOSSIL ब्रांड ने महिलाओं और पुरुषों के लिए लेदर के आईटम बनाना शुरू किया था. इसमें विभिन्न उत्पाद तैयार करने के लिए अच्छे रोमेटेरियल का यूज़ किया जाता हैं. इसी वजह से FOSSIL ब्रांड के सामान अन्य फैशन ब्रांड्स की तुलना में थोड़े महंगे बिकते हैं. ऐसे में FOSSIL ब्रांड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
fossil kis desh ka brand hai, fossil ka founder kaun hai, fossil company details in hindi, fossil ki jankari, fossil brand onwer, fossil kaha ka brand hai, fossil watches, fossil घड़ियां
FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं?

FOSSIL एक अमेरिकी फैशन डिजाइनर ब्रांड हैं और इसका मुख्यालय रिचर्डसन, टेक्सोस, अमेरिका में हैं. आज के समय में FOSSIL एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड हैं जो कई अन्य नामी ब्रांड्स जैसे टोरी बर्च, केट स्पेन न्यूयार्क, प्यूमा, अरमानी एक्सचेंज, माइकल कोर्स आदि के लिए प्रोडक्ट्स निर्माण करती हैं. FOSSIL ब्रांड ने समय-समय पर कई अन्य प्रमुख ब्रान्ड्स का अधिग्रहण कर अपना विस्तार किया हैं.

FOSSIL का फाउंडर कौन हैं?

FOSSIL ब्रांड के फाउंडर टॉम कार्तसोटिस हैं. इनके द्वारा ही सन 1984 में फॉसिल फैशन ब्रांड की स्थापना की गई थी. इसके सीईओ कोस्टा कार्तसोटिस हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि FOSSIL किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरन्त आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post