Gucci किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Gucci किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आज के समय में अगर हम लक्जरी फैशन ब्रांड्स की बात करें तो उनमें सबसे ऊपर नाम Gucci ब्रांड का ही आता हैं. इसका टैग लगते ही साधारण सी दिखने वाली चीज का दाम कई सौ गुना बढ़ जाता हैं. लेकिन इतना होने के बावजूद भी बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि Gucci किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आप भी इस बारे में नही जानते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Gucci ब्रांड से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Gucci ब्रांड अत्यधिक बिक्री के लिए पूरे विश्व में मशहूर हैं. इसके उत्पाद महंगे लेकिन बहुत ही बढ़िया क्वालिटी के बने होते हैं. यह वर्ड का टॉप क्लास ब्रांड हैं जिसके प्रोडक्ट्स हर किसी के लिए खरीद पाना संभव नहीं हैं. Gucci ब्रांड के उत्पाद कुछ गिने चुने डिपार्टमेंट स्टोर्स और अधिकृत फ्रेंचाइजी पर ही मिलती हैं. Gucci ने सन 1947 में हैंडबैग बनाने का कार्य शुरू किया था और सन 1950 में चमड़े के जूते बनाने का कार्य शुरू किया था. आज यह कंपनी फैशन और चमड़े से बने विभिन्न उत्पादों का निर्माण कर पूरे विश्व में बेच रही हैं. आज दुनियाभर में Gucci ब्रेंड के कई सेलेब्स दीवाने हैं जिनमें कई बड़े भारतीय सुपरस्टार्स भी शामिल हैं. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए Gucci ब्रांड के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
gucci kis desh ka brand hai, gucci ka founder kaun hai, gucci company details in hindi, gucci brand ki jankari, gucci kaha ka brand hai, gucci brand, gucci ceo
Gucci किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Gucci किस देश का ब्रांड हैं?

Gucci इटली का फेमस फैशन ब्रांड हैं इसका मुख्यालय Florence,Italy में हैं. इसकी स्थापना सन 1921 में हुई थी. Gucci पूरे विश्व में फैशन ब्रांड के रूप में प्रमुख निर्यातक हैं. इसके उत्पाद फैशनेबल और एक्सपेंसिव होने के बावजूद काफी पसन्द किये जाते हैं.

Gucci का फाउंडर कौन हैं?

Gucci के फाउंडर Guccio Gucci हैं इसी वजह से इस ब्रांड के लोगो मे हमें GG देंखने को मिलता हैं गुसियो गूची ने सन वर्ष 1921 में इटली के फ्लोरेंस शहर से Gucci ब्रांड की शुरूआत की थी. इन्होंने इस ब्रांड की स्थापना सेलेब्स के पहनावे और ड्रेसअप को नोटिस कर की थी. सबसे पहले इन्होंने Gucci ब्रांड के अंतर्गत लेदर बैग्स का निर्माण शुरू किया था. जिसके कारण कुछ ही समय मे यह ब्रांड लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा था. आज Gucci के उत्पाद महंगे होने के बावजूद भी हर साल इनकी बिक्री में इजाफा देंखने को मिल रहा हैं. इसके सीईओ Marco Bizzarri हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Gucci किस देश का ब्रांड हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post