Crompton किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Crompton किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने प्रमुख इलेट्रॉनिक्स उपकरण निर्माता Crompton कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. ये कंपनी एलईडी बल्ब, पंखे, हीटर सहित अनेकों घरेलू उपकरणों का निर्माण करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Crompton किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Crompton कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

क्रॉम्पटन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेट्रिकल्स एक जानी मानी इलेट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी हैं. इस कंपनी की स्थापना सन 1937 में क्रॉम्पटन पार्किसन वर्क्स लिमिटेड के रूप में हुई थी. Crompton सीलिंग फैन निर्माण के क्षेत्र में मार्केट लीडर हैं और रेजिडेंशल वॉटर पम्प बनाने के मामले में भी यह अपनी साथ की कंपनियों से काफी आगे हैं. ऐसे में Crompton कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
crompton kis desh ki company hai, crompton ka malik kaun hai, crompton onwer, crompton company details in hindi, crompton company ki jankari, crompton kaha ki company hai, crompton company
Crompton किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Crompton किस देश की कंपनी हैं?

Crompton एक भारतीय विधुत उपकरण निर्माता कंपनी हैं और इसका मुख्यालय भारत के मुंबई, महाराष्ट्र में हैं. ये देश की टॉप 10 कन्ज्यूमर इलेट्रॉनिक्स कंपनियों में शामिल हैं. Crompton के कूलर, पंखे, बैटरी, किचन अप्लायंज को भारत में काफी पसन्द किया जाता हैं.

Crompton का मालिक कौन हैं?

Crompton के एमडी Shantanu Khosla हैं और इस कंपनी के सीईओ Mathew Job हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Crompton किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरन्त आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post