Nike किस देश की कंपनी हैं?इसका फाउंडर कौन हैं?

Nike किस देश की कंपनी हैं?इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने Nike कंपनी के बारे में तो जरूर सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? Nike किस देश की कंपनी हैं?इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टीकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इस आर्टीकल में हमने Nike कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताया हैं.

Nike कंपनी एथलेटीक जूते, परिधान और खेल उपकरण के निर्माता के रूप में दुनियाभर में मशहूर हैं. इस कंपनी की स्थापना 25 जनवरी सन 1964 में हुई थी. सन 1971 में डिजाइनर केरोलिन डेविडसन ने Nike ब्रांड का लोगो तैयार किया था जो वर्तमान में Nike की पहचान हैं. इस लोगो में तीर यानी "स्विश" का अर्थ हैं-हवा से तेज. Nike, जिसे मूल रूप से ब्लू रिबन स्पोर्ट्स (BRS) के नाम से जाना जाता हैं. खेल से जुड़े सामान डिजाइन से जुड़ा कार्य भी कर रहा हैं. ऐसे में Nike कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
nike kis desh ki company hai, nike ka founder kaun हैं, nike company details in hindi, nike kaha ki company hai, nike brand details in hindi, nike brand, nike company onwer, nike shoes kaha banate hai
Nike किस देश की कंपनी हैं?इसका फाउंडर कौन हैं?

Nike किस देश की कंपनी हैं?

Nike अमेरिकी कंपनी हैं और इसका मुख्यालय Beaverton, Oregon, अमेरिका में हैं. यह कंपनी दुनियाभर में कई एथलीटों और खेल टीमों को प्रायोजित कर रही हैं. नाइके गोल्फ, नाइके डंक, नाइके ब्लेजर्स, एयर जॉर्डन आदि Nike की सहायक कंपनियां हैं.

Nike कंपनी का फाउंडर कौन हैं?

Nike के मालिक और फाउंडर का नाम Phil Knight और Bill Bowerman हैं. इन दोनों ने मिलकर ही Nike ब्रांड की शुरुआत सन 1964 में की थी. इस कंपनी के सीईओ John Donahoe हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Nike किस देश की कंपनी हैं?इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी दिलचस्प लगी हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टीकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचे कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post