Audi कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Audi कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज के समय में लग्जरी कारे बनाने वाली Audi कंपनी लग्जरी कार बिक्री के मामले में भारत में पहले स्थान पर हैं. Audi कंपनी दुनिया को बेहतर से बेहतरीन किस्म की गाड़ियां उपलब्ध कराने के मामले में सबसे अग्रणी कंपनियों में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Audi कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Audi कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

Audi शुरूवात से ही स्पीड, सुंदरता और लाजवाब फ़ीचर्स को देखते हुए लोगों की पहली पसंद हैं. यह कंपनी मध्यमवर्गीय परिवारों से लेकर बिजनेस क्लास लोगों तक को ध्यान में रखकर अपनी गाड़ियां बाजारों में उतारती हैं. Audi स्पोर्ट्स और रेसिंग कारों की भी प्रमुख निर्माता हैं. वर्तमान समय में मर्सिडीज एवं बीएमडब्ल्यू के साथ Audi दुनिया के सर्वाधिक बिकने वाले ऑटोमोबाइल ब्रांड में शामिल हैं. Audi कंपनी लग्जरी वाहनों के निर्माण, डिजाइन, वितरण एवं बाजार के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही हैं. यही कारण हैं कि Audi ब्रांड की गाड़ियों की भी डिमांड बढ़ रही हैं. ऐसे में इस कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
audi kaha ki company hai, audi ka malik kaun hai, audi kis desh ki company hai, audi company details in hindi, audi company ki jankari
Audi कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Audi कहाँ की कंपनी हैं?

Audi जर्मनी की फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी हैं इसका मुख्यालय Ingolstadt, Germany में हैं. इस कंपनी की स्थापना 16 जुलाई सन 1909 में हुई थी. ये कंपनी लक्ज़री मोटर वाहन के निर्माण, डिजाइन और वितरण में लगातार कार्य कर रही हैं. इसी वजह से Audi बेस्ट सेलिंग कार कंपनीज में से एक हैं. इस कंपनी के कार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट कई देशों में हैं जहाँ से यह कंपनी गाड़ियों का विनिर्माण करती हैं.

Audi का मालिक कौन हैं?

Audi कंपनी के मालिक और संस्थापक का नाम August Horch हैं. इस कंपनी के सीईओ Markus Duesmann हैं. वर्तमान समय में Audi कंपनी का मालिकाना हक वोक्सवैगन एजी के पास हैं. वोक्सवैगन एजी ने सन 1964 में ऑडी को खरीद लिया था.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Audi कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post