Amazon का मालिक कौन हैं किस देश की कंपनी हैं?

Amazon का मालिक कौन हैं किस देश की कंपनी हैं?

दोस्तों आपने Amazon से कुछ न कुछ सामान जरूर मंगवाया होगा. यह ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफार्म हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Amazon का मालिक कौन हैं किस देश की कंपनी हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Amazon कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं. 

Amazon का पहले नाम Cadabra था.
Amazon कंपनी ने सबसे पहले अपनी शुरूवात किताबें बेचने से की थी. लेकिन अब यह एक ऐसा ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म बन चुका हैं जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति अपनी जरूरत के हिसाब से मनचाहा सामान घर बैठे मंगवा सकता हैं. Amazon आज दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट हैं. यह कंपनी ई-कॉर्मस के अलावा क्लाउड कंप्यूटिंग, डिजिटल स्ट्रीमिंग और आर्टिफिशियल एंटीलीजेंस जैसी कई सेवाओं के लिए पहचानी जाती हैं. ऐसे में Amazon कंपनी के बारे में विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
amazon ka malik kaun hai, amazon kis desh ki company hai, amazon company details in hindi, amazon company ki jankari, amazon kaha ki company hai
Amazon का मालिक कौन हैं किस देश की कंपनी हैं?

Amazon का मालिक कौन हैं?

Amazon के मालिक और संस्थापक Jeff Bezoz हैं. इनके द्वारा ही अमेज़न की शुरूआत 5 जुलाई सन 1994 में की गई थी. इस कंपनी के सीईओ भी जेफ बेजोज़ ही हैं. ये दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. इनके सफल नेतृत्व की बदौलत आज Amazon विश्व की सबसे भरोसेमंद ई-कॉमर्स रिटेल कंपनी बन चुकी हैं. 

Amazon किस देश की कंपनी हैं?

Amazon एक अमेरिकी कंपनी हैं और इसका मुख्यालय Seattle, Washington, United States में हैं. यह कंपनी विश्व के कई देशों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं. वर्तमान में Amazon दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट आधारित कंपनी हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Amazon का मालिक कौन हैं किस देश की कंपनी हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post