ZestMoney App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

ZestMoney App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं ZestMoney App के बारे में. आपने इस ऐप का नाम तो जरूर सुना होगा.लेकिन क्या आप जानते हैं?ZestMoney App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको ZestMoney App के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताने वाले हैं.
zestmoney app kya hai, zestmoney kis desh ka app hai, zestmoney app ka malik kon hai
ZestMoney App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

ZestMoney App क्या हैं?

ZestMoney App एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से सिबिल स्कोर सही होने पर कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच में हैं जीरो परसेंट इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकता हैं. इसका यूज़ कर ऑनलाइन वेबसाइट जैसे ऐमज़ॉन, फ्लिपकार्ट, मीशो आदि से प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं. ZestMoney एक पर्सनल लोन प्रदाता ऐप और वेबसाइट हैं जो आसान शर्तों पर लोगों को किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने के लिए बिना किसी क्रेडिट कार्ड के राशि उपलब्ध कराता हैं और फिर उस राशि को एक साथ या फिर आसान मासिक किस्तों में चुकाया जा सकता हैं. इसके बदले में ZestMoney App द्वारा कोई भी अतिरिक्त प्रोसेस चार्ज नहीं लिया जाता हैं और 6 माह तक किसी भी तरह का इंटरेस्ट नही लिया जाता हैं. ZestMoney App से लोन लेने के लिए जरूरी हैं कि लोन लेने वाले व्यक्ति का सिबिल और क्रेडिट स्कोर ऐप के नियम और शर्तों के अनुसार होना चाहिए.

ZestMoney किस देश का App हैं?

ZestMoney भारत का App हैं और इसका मुख्यालय भारत के बंगलुरू,कर्नाटक में हैं. यह देश का सबसे बड़ा "बाय नाउ पे लेटर" पर आधारित ऐप और प्लेटफार्म हैं जिसकी मदद से डिजिटल फाइनैंस की सुविधा प्राप्त की जा सकती हैं. ZestMoney App को गूगल प्ले स्टोर पर 1 मार्च 2021 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर आज तक इस ऐप के 5 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड किये जा चुके हैं. 

ZestMoney App का मालिक कौन हैं?

ZestMoney App के मालिक और सीईओ Lizzie Chapman हैं. इसके अलावा प्रिया शर्मा और आशीष अनंतरामन ZestMoney App के सह-संस्थापक हैं. इनके द्वारा जेस्टमनी की स्थापना सन 2015 में की गई थी. इस ऐप की स्थापना के पीछे संस्थापको का उद्देश्य उन लोगों की जरूरतों को पूरा करना था जिनके पास क्रेडिट कार्ड जैसी सुविधाएं नहीं होती हैं. ZestMoney App से किसी प्रॉडक्ट की खरीद पर क्रेडिट की सुविधा उपलब्ध हो जाती हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि ZestMoney App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कॉमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे. इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से हम रोज एक नई जानकारी आप सभी तक पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया वेबसाइट पर डेली विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post