Udemy App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Udemy App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Udemy App के बारे में.आपने इस ऐप का नाम तो जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? Udemy App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नही हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Udemy App से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताने वाले हैं.

आज के समय में इंटरनेट ऑनलाइन लर्निंग के लिए सबसे बढ़िया विकल्प हैं. इसकी मदद से न केवल घर बैठे पढ़ा जा सकता हैं बल्कि किसी भी कोर्स को फ्री में किया जा सकता हैं. आज के समय मे कई ऐसी वेबसाइट और ऐप्स इंटरनेट पर मौजूद हैं जो फ्री में बहुत सारे कोर्स करा रही हैं. ऐसे में आज हम आपको Udemy App के बारे में बताएंगे ताकि आप भी घर बैठे अपनी पसन्द का कोई भी कोर्स आसानी से कर सकें. 
udemy app kya hai, udemy kis desh ka app hai, udemy app ka malik kon hai
Udemy App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Udemy App क्या हैं?

Udemy App एक ऑनलाइन ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म और वेबसाइट हैं. जिस पर 1 लाख से भी अधिक कोर्सेज उपलब्ध हैं. इसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से फ्री में कई सारे कोर्स कर सकते हैं और यदि आप कोई कोर्स के बारे में अधिक बेहतर तरीके से सीखना चाहते हैं तो कोर्स खरीद भी सकते हैं.Udemy App से आप अपनी नॉलेज को बड़ा सकते हैं और अलग-अलग श्रेणियों में उपलब्ध कोर्सेज को करके सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते हैं. इसमे लगभग सभी तरह के कोर्सेज उपलब्ध कराए गए हैं जिनमे से मार्केटिंग, डेवलोपमेन्ट, फाइनेंस और अकाउंटिंग, आईटी और सॉफ्टवेयर, डिज़ाइन, म्यूजिक, टीचिंग और एकेडेमिक्स, हेल्थ और फिटनेस, फोटोग्राफी, लाइफस्टाइल, ऑफिस प्रोडक्टिविटी आदि प्रमुख हैं. इन्हें सीखकर आप बेहतर भविष्य बना सकते हैं.Udemy App से पेड कोर्स लेने पर लाइफ टाइम एक्सेस की सुविधा उपलब्ध हो जाती हैं और यदि आप किसी कारण से उस कोर्स को छोड़ना चाहते हैं तो 30 डे में रिटर्न्स कर अपने कोर्स की फीस वापस प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा यदि आप किसी भी विषय के एक्सपर्ट हैं तो Udemy पर अपने लर्निंग वीडियोज अपलोड कर ढेर सारा पैसा भी कमा सकते हैं. वर्तमान समय में इस ऐप और वेबसाइट के यूजर्स की संख्या 46 मिलियन से भी अधिक हैं और इस ऐप का उपयोग लगभग सभी देशों में ऑनलाइन ई-लर्निंग प्लेटफार्म के रूप में किया जा रहा हैं.

Udemy किस देश का App हैं?

Udemy अमेरिका का ऐप हैं और इसका मुख्यालय सेनफ्रांसिस्को, केलिफोर्निया, यूएसए में हैं. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 14 जनवरी सन 2014 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर आज तक इसके गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड किये जा चुके हैं. इस ऐप का उपयोग दुनिया के विभिन्न देशों में अलग-अलग भाषाओं जैसे अंग्रेजी, जर्मन, चीनी, कोरियाई, स्पेनिश, फ्रेंच, जापानी, रूसी, तुर्की आदि में ऑनलाइन शिक्षा के लिए किया जा रहा हैं. 

Udemy App का मालिक कौन हैं?

Udemy App के मालिक और फाउंडर एरेन बाली, गगन बियाणी और ओकटे केलगर हैं. जिनके द्वारा इस ऑनलाइन ई-लर्निंग प्लेटफार्म को 11 मई सन 2010 में शुरू किया गया था. Udemy App के सीईओ ग्रेग कोकरी हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Udemy App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कॉमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post