AstroPay App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

AstroPay App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने AstroPay App के बारे में तो जरूर सुना ही होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं? AstroPay App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको AstroPay App के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां विस्तार से बताने वाले हैं.

आज के समय में कई मनी ट्रांसफर ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं. इनकी मदद से न केवल दूसरे को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं बल्कि पैसे रिसीव भी कर सकते हैं. AstroPay भी Phonepe, Google Pay आदि की तरह एक मनी ट्रांसफर ऐप हैं जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति घर बैठें अपने अकॉउंट से पैसा भेज सकता हैं और डायरेक्ट अकॉउंट में पैसा रिसीव कर सकता हैं. ऐसे में AstroPay App के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
astropay app kya hai, astropay kis desh ka app hai, astropay app ka malik kon hai
AstroPay App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं?

AstroPay App क्या हैं?

AstroPay एक वर्चुअल मनी ट्रांसफर App हैं जिसकी मदद से प्रीपेड कार्ड खरीद कर विभिन्न ऑनलाइन साइट्स पर पेटेंट्स कर सकते हैं. इस ऐप में कार्ड खरीदने के लिए किसी भी मोड़ से पेमेंट किया जा सकता हैं. इस पर 750 से लेकर 14000 तक का अमाउंट कार्ड खरीदा जा सकता हैं. AstroPay में सबसे बेहतर सुविधा यह हैं कि किसी भी करेंसी को AstroPay वॉलेट में ऐड किया जा सकता हैं. Astro Pay App में अकॉउंट क्रिएट करने वाले किसी भी व्यक्ति के पास स्वयं का आधारकार्ड, ईमेल आईडी,बैंक अकॉउंट और बैंक अकॉउंट में रिजस्टर मोबाइल नंबर होना जरूरी हैं. इन सबके जरिए AstroPay पर कोई भी व्यक्ति अपना अकॉउंट बना सकता हैं और अकॉउंट की सिक्योरिटी के लिए 6 अंको का पासवर्ड भी दर्ज करना पड़ता हैं. AstroPay App ने ऑनलाइन बाजार में एक नया स्तर स्थापित कर लिया हैं और इसके जरिये अंतराष्ट्रीय पैमेंट्स भी कर पाना संभव हैं.

AstroPay किस देश का App हैं?

AstroPay यूनाइटेड किंगडम का App हैं और इसका मुख्यालय लंदन में हैं. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 9 मार्च सन 2017 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर आज तक इसके। गूगल प्ले स्टोर से 5 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड किये जा चुके हैं. इस ऐप की मदद से 100 से भी अधिक अंतराष्ट्रीय साइट्स पर खरीददारी कर पाना संभव हैं.

AstroPay App का मालिक कौन हैं?

AstroPay के मालिक और संस्थापक Sergio Fogel हैं. इसके सीईओ Mikael Lijtenstein हैं. AstroPay की स्थापना सन 2009 में की गई थी. आज के समय मे यह एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं. वर्तमान समय में इस ऐप और वेबसाइट के 200 मिलियन से भी अधिक उपयोगकर्ता विभिन्न देशों में हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि AstroPay App क्या हैं?किस देश का ऐप हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कॉमेंट कर सकते हैं और यदि आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें. इस ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से हम आप तक रोज एक नई जानकारी पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया वेबसाइट पर डेली विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post