Snapchat का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

Snapchat का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

दोस्तों आपने Snapchat ऐप के बारे में तो जरूर सुना होगा. यह एक सोशल मीडिया मोबाइल एप्लीकेशन हैं. जिसकी मदद से फोटोज और वीडियोज अन्य लोगों के साथ शेयर किए जा सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Snapchat का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें. इस आर्टिकल में हमने Snapchat ऐप से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Snapchat एक मनोरंजन से भरपूर सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं. जिसकी मदद से वीडियो कॉल और टेक्स मेसेजस भी सेंड तथा रिसीव किये जा सकते हैं. इसके अलावा इसमें अलग-अलग तरह के फिल्टर्स भी आते रहते हैं. इन सब फ़ीचर्स के कारण Snapchat एक बहुत बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म बन चुका हैं. ऐसे में Snapchat ऐप के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
snapchat ka malik kon hai, snapchat kis desh ka app hai
Snapchat का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

Snapchat का मालिक कौन हैं?

Snapchat के मालिक Evan Spiegel, Bobby Murphy और Reggie Brown हैं. इसके सीईओ Evan Spiegel हैं. इस ऐप को सिंतबर 2011 में आईओएस स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन इसकी बढ़ती लोकप्रियता देख Snapchat को 29 अक्टूबर सन 2012 में एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए भी लॉन्च कर दिया गया था. आज यह ऐप दुनिया के लगभग सभी देशों में विभिन्न भाषाओं में यूज़ किया जाता हैं और Snapchat से फ़ोटो, इंस्टेंट मैसेज, वीडियो कॉल और मल्टीमीडिया मेसेजस सेंड तथा रिसीव किये जा सकते हैं.

Snapchat किस देश का App हैं?

Snapchat अमेरिका का App हैं इसका मुख्यालय अमेरिका के केलिफोर्निया शहर में हैं. इस ऐप को पहले Picaboo के नाम से लॉन्च किया गया था लेकिन फिर कुछ समय बाद इसका नाम परिवर्तन कर Snapchat ऐप रख दिया गया था. आज इस ऐप के दुनियाभर में करोड़ों एक्टिव यूजर्स हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Snapchat का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे और यदि आपको यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post