AngelOne का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

AngelOne का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

दोस्तों आपने AngelOne ऐप के बारे में तो जरूर सुना होगा. यह एक मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से शेयर बाजार में निवेश कर पाना करना सम्भव हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? AngelOne का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें. इस आर्टिकल में हमने AngelOne ऐप के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

AngelOne ऐप की मदद से सिर्फ अपने स्मार्टफोन के जरिए कभी भी कही भी शेयर बाजार में निवेश के साथ-साथ,म्युचुअल फंड, आईपीओ, सिप, सिक्योरिटीज, बांड्स आदि में भी निवेश किया जा सकता हैं. गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध ट्रेडिंग ऐप्स में से AngelOne ऐप सबसे अधिक लोकप्रिय हैं. इस वजह से इसके गूगल प्ले स्टोर से अब तक 10 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड किये जा चुके हैं. यह ऐप पूरी तरह से फ्री हैं. ऐसे में AngelOne ऐप के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
angelone app ka malik kon hai, angelone app kis desh ka hai
AngelOne का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

AngelOne का मालिक कौन हैं?

AngelOne ऐप के मालिक दिनेश डी ठक्कर हैं. यह एक ऐप और वेबसाइट हैं. असल में AngelOne ऐप एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड कंपनी का हिस्सा हैं. इस कंपनी की शुरूवात 1996 में की गई थी. AngelOne ऐप को 11 दिसंबर 2015 में गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था. AngelOne ऐप से फ्री में डिमैट एकाउंट भी ओपन कर सकते हैं. जिसके लिए सिर्फ पेनकार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, हस्ताक्षर, बैंक कैंसिल चेक, बैंक का 6 माह पुराना स्टेटमेंट, पासपोर्ट साइज फ़ोटो की आवश्यकता होती हैं.

AngelOne किस देश का App हैं?

AngelOne भारत का App हैं जिसे लॉन्च करने के पीछे एक मात्र उद्देश्य शेयर बाजार में निवेश को सरल बनाना था. इसका मुख्यालय भारत के अंधेरी, मुंबई में हैं. AngelOne भारत में बना ऐप होने के कारण देश के शेयर बाजार में निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. असल में AngelOne ब्रोकिंग ऐप होने के साथ-साथ एक भारतीय ब्रोकर फर्म हैं. जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज लिमिटेड, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड से जुड़ा हुआ हैं. AngelOne ऐप के जरिये किया गया निवेश पूरी तरह से सेफ और सिक्योर हैं. इस ऐप से फ्यूचर्स और ऑब्सन्स, कमोडिटी,गोल्ड और म्युचुअल फंड्स में भी निवेश किया जा सकता हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने यह जाना कि AngelOne का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.इस ब्लॉग वेबसाइट के जरिए हम आप तक रोज एक नई जानकारी पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया ब्लॉग वेबसाइट पर डेली विजिट करना मत भूलें.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post