Toshiba किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Toshiba किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं TOSHIBA कंपनी के बारे में. आपने इस कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा और इस कंपनी के किसी न किसी प्रोडक्ट का जरूर इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? Toshiba किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को ध्यान से जरूर पढ़ें क्योंकि हमने Toshiba कंपनी से जुड़ी समस्त जानकारियों को आप तक पहुचाने का प्रयास किया हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं.

Toshiba एक विश्वव्यापी ब्रांड के रूप में जाना जाता हैं. इस कंपनी के बने विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे डेस्कटॉप, लैपटॉप, टेलीविजन, नेटबुक, सर्वर आदि की दुनियाभर में काफी ज़्यादा डिमांड हैं. भारत में भी इस कंपनी के बने प्रोडक्ट्स को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता हैं. ऐसे में तोशिबा कंपनी के बारे में और अधिक जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं.
Toshiba kis desh ki company hai, toshiba ka malik kon hai,toshiba company kiski hai, toshiba company ki jankari
Toshiba किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Toshiba किस देश की कंपनी हैं

तोशिबा एक जापानी कंपनी हैं जिसका मुख्यालय जापान की राजधानी टोक्यो के मिनातो शहर में स्थित हैं. तोशिबा वर्तमान समय में एक मल्टीनेशनल कंपनी के रूप में जानी जाती हैं और इस कंपनी के बने विभिन्न प्रोडक्ट्स जैसे टेलीविजन, घरेलू इलेट्रॉनिक उपकरण, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि की दुनियाभर में काफी ज़्यादा डिमांड हैं. यह विश्व की सबसे बड़ी कंप्यूटर निर्माता कंपनियों में से एक के रूप में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं.

Toshiba का मालिक कौन हैं

तोशिबा कंपनी के संस्थापक या मालिक का नाम तनाका हिस्सहिगे और इचीसुके फुजिओक हैं जिनके द्वारा इस कंपनी की शुरूवात 1875 में की गई थी. हालांकि इस कंपनी को तोशिबा कॉर्पोरेशन के रूप में विशेष पहचान सन 1978 में मिली थी.वर्तमान समय में इस कंपनी के सीईओ पद पर सतोषि तसुनाकव कार्यरत हैं.

समाप्ति
अभी आपने जाना Toshiba किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करें और यदि आप इस लेख से जुड़ा कोई सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं. धन्यवाद!


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post