Jio Phone Next के शानदार Features और Price

Jio Phone Next के शानदार Features और Price

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है Jio Phone Next के शानदार Features और Price के बारे में. जैसा कि आप जानते हैं Jio Phone Next दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है और सभी इसका बेसब्री से लांच होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते है Jio Phone Next के फ़ीचर्स और प्राइस क्या है? अगर नही जानते तो कोई बात नही आज हम आपको बताते हैं इस स्मार्ट फोन में क्या है खास. इस स्मार्टफ़ोन से जुड़ी समस्त जानकरी के लिए आर्टीकल को लास्ट तक पढ़े.
 
Jio Phone Next Price,Jio Phone Next Features
Jio Phone Next के शानदार Features और Price

Jio Phone Next Price

सबसे पहले हम बात करते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में. जैसा कि आप जानते हैं यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने वाला है तो इसकी कीमत भी काफी कम होगी. एक जानकारी के अनुसार इस फ़ोन की कीमत लगभग 4999 है, हालांकि इस कीमत में यह स्मार्टफ़ोन मिल पाना सम्भव है या नही यह तो इसके लांच होने के बाद ही पता चलेगा. 

Jio Phone Next Features

इस स्मार्टफ़ोन में कुछ खास फ़ीचर्स दिए गए हैं जो कि इस कीमत में मिलने वाले सभी स्मार्टफोन से शानदार है.

Display (डिस्प्ले)- इस स्मार्ट फोन में 5.5 इंच HD LED दिया गया है 720 X 1600 पिक्सेल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ. यह मल्टी टच और मल्टी कलर्स को सपोर्ट करता है. ये पूरी तरह से टचस्क्रीन डिस्प्ले है. इसकी पिक्सेल पर इंच डेनसिटी 319 ppi है और फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है.

Battery (बेट्री)- इस स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी दी गई हैं जो कि अच्छा बैटरी बैकअप देगी और यह रिमूवेबल लिथियम बैटरी होगी.चार्जिंग के लिए नार्मल USB पोर्ट दिया गया है.

Camera (कैमरा)- इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा दिया गया है जो कि 2592 X 1944 पिक्सेल रेजोल्यूशन तक की फोटोज ले सकता है. बेहतर फोटोग्राफी के लिए एक LED फ़्लैश लाइट भी दी गई हैं और साथ ही सेल्फी ,विडियो कॉल आदि के लिए फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसमे दोनो ही कैमरा सिंगल है.

Operating System (ओपेरेटिंग सिस्टम)- यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्राइड 10 ओपेरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा और 1.4GHz का क्वाड कोर प्रोसेसर मिलेगा. जो कि यूजर को बेहतर एक्सपीरियंस देगा.

RAM (रेम)- यह स्मार्टफोन 2GB रेम में उपलब्ध कराया जाएगा.

Storage (मैमोरी)-इस स्मार्टफोन में 16 GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा और साथ ही इसमे मैमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जो कि 128 GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करेगा. इस तरह फ़ोन की मैमोरी को 144GB तक बढाया जा सकता है.

Network Connectivity (नेटवर्क कनेक्टिविटी)- यह स्मार्टफोन 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा और साथ ही इसमे मोबाइल हॉटस्पॉट, WiFi 802.11, GPS, ब्लूटूथ और USB कनेक्टिविटी मिलेगी. इस स्मार्ट फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ एक लाउडस्पीकर भी दिया गया है. हालांकि इस स्मार्टफोन में फिंगर सेंसर नही मिलेगा.

अभी आपने Jio Phone Next के शानदार Features और Price के बारे में पढ़ा. जो कि इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार है. इस स्मार्ट फोन के बारे में पूरी तरह से जानकारी तो 10 सितम्बर को फ़ोन की बिक्री शुरू होने पर ही पता चल सकेगी.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post