English सिखाने वाला ऐप

English सिखाने वाला ऐप

दोस्तों क्या आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं? अगर आपका जवाब हाँ है तो आज का यह आर्टीकल आपके लिए कुछ खास होने वाला है. आज हम आपको बताएंगे English सिखाने वाला ऐप के बारे में. यदि आप अंग्रेजी भाषा सीखने में रूचि रखते हैं तो इस आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें.

जैसा कि आप जानते हैं आज के समय मे अंग्रेजी भाषा का महत्व काफी बढ़ गया है. किसी भी क्षेत्र में अच्छी नोकरी पाने के लिए English भाषा आना अनिर्वाय है. अक्सर इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब हमे अंग्रेजी में ही देने होते हैं. लेकिन english भाषा का ज्ञान न होने के कारण हम ठीक से जवाब नही दे पाते हैं. इस तरह से एक अच्छा नोकरी का अवसर हमारे हाथ से निकल जाता हैं. 

English भाषा का ज्ञान न होने के कारण हमे कंप्यूटर से सम्बंधित कार्य करने में काफी परेशानी होती हैं. आपकी इन सभी समस्याओं का ध्यान रखते हुए आज हम english सिखाने वाले ऐप के बारे में बताएंगे.

English सिखाने वाला ऐप, English learning app, अंग्रेजी सिखाने वाला ऐप, अंग्रेजी भाषा ऐप
English सिखाने वाला ऐप


English sikhane wala app

आज हम आपको स्मार्टफोन की मदद से अंग्रेजी सिखाने वाले ऐप डुओलिंगो के बारे मे बताएंगे. जिसका निर्माण duolingo.com द्वारा खास तौर से उन लोगों के लिए किया गया है जो कि अंग्रेजी भाषा सीखना चाहते हैं. यह ऐप मोबाइल फोन की मदद से english सीखने का सबसे बढ़िया माध्यम हैं. इस ऐप को पूरी तरह से हिंदी बोलने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है ताकि वे आसानी से इस ऐप का यूज़ कर सके. डुओलिंगो ऐप की मदद से कोई भी मुफ्त में english भाषा सीख सकता है.

English सिखाने वाला ऐप कैसे डाऊनलोड करें

यदि आप english सिखाने वाला ऐप यानि duolingo से अंग्रेजी सीखना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को मुफ्त में डाऊनलोड कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए डाऊनलोड बटन पर क्लिक करके सीधे इस ऐप को डाऊनलोड कर सकते हैं.


अगर आप हिंदी भाषा लिखना और पढ़ना जानते हैं तो इस ऐप में हिंदी में टाइप कर बहुत ही सरलता से english भाषा सीख सकते हैं. इस ऐप में अंग्रेजी भाषा से जुड़ी बेसिक ग्रामर, शब्द और सेंटेंस दिए जाते हैं तथा विभिन्न प्रकार के गेम्स के माध्यम से अंग्रेजी भाषा को सिखाया जाता हैं.

डुओलिंगो एक ऐसी एजुकेशन ऐप है जिसे एंड्राइड,आईओएस और विंडोज फोन में सर्वाधिक डाउनलोड किया गया है और लाखों लोग इससे अगल-अलग भाषा का ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं.



Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post