sabse mahnga mobile

sabse mahnga mobile

हेलो दोस्तों नमस्कार कैसे हो आप सब? आज हम बात करेंगे iphone के बारे में। हम सब यही सोचते हैं कि हमारे पास एक महंगा मोबाइल फोन हो जो कि हमारे लिए एक स्टेटस सिंबल का काम करे और यह जरूरी भी है क्योंकि अधिकतर लोग आपके मोबाइल फोन को देखकर ही यह अंदाजा लगाते हैं कि आप कितने अमीर हैं और iphone का नाम आते ही हमारे दिमाग में एक महंगे मोबाइल की कल्पना शुरू हो जाती है।

लेकिन आज हम ऐसे iphones मॉडल के बारे में बात करेंगे जिनकी अभी तक हमने कल्पना भी नहीं कि है। तो चलिए दोस्तों आज मैं आपको iphone के ऐसे 6 मॉडल्स बताने वाला हूँ जिनकी कीमत सुनकर आप चौक जाओगे।


Iphone 6 Amosu Call of Diamond


Iphone 6 amosu call of diamond की खास बात यह है कि इसमें 6 हजार 127 छोटे डायमंड लगे हुए हैं और इस iphone के पीछे 51.29 कैरेट का 1 बड़ा डायमंड Apple के लोगो की शेप में काट कर लगाया गया है जो कि देखने पर बहुत खूबसूरत लगता है। 

इस iphone की यदि कीमत की बात करे तो 2 मिलियन डॉलर जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 13 करोड़ 56 लाख रुपये है।


Supreme Gold Stiker Iphone 3G


Supreme Gold Stiker Iphone 3G की पूरी बॉडी 271 ग्राम की है जो 22 कैरेट गोल्ड की बनी हुई है इसकी स्क्रीन की बाउंड्री पर 1 कैरेट के 53 डायमंड लगे हुए हैं और साथ ही होम बटन पर भी एक बड़ा 7.1 कैरेट का डायमंड लगा हुआ है इस iphone की कीमत की बात करे तो 3.2 मिलियन डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 21 करोड़ 70 लाख रुपये हैं।


Iphone 4 Diamond Rose Edition


Iphone 4 Diamond Rose Edition के पूरी साइड 100 कैरेट के करीब 500 डायमंड जड़े हुए हैं और पीछे की तरफ Apple लोगो पर 53 डायमंड लगे हैं। 

इस iphone के मैन नेगिवशन बटन पर एक पिंक डायमंड लगा हुआ है इस iphone की यदि कीमत की बात करे तो यह 8 मिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 54 करोड़ रुपये का है।

Iphone 4s Elite Gold


Iphone 4s Elite Gold के चारो तरफ100 कैरेट के करीब 500 डायमंड जड़े हुए हैं इसकी पूरी बैक बॉडी 24 कैरेट गोल्ड की बनी हुई है और बैक साइड Apple लोगो पर 53 डायमंड लगे हुए हैं साथ ही इसके नेगिवशन बटन पर भी एक 8.6 कैरेट का डायमंड लगा हुआ है।

इस iphone के मूल्य की बात करे तो यह 9.4 मिलियन डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 63 करोड़ 68 लाख रुपये का हैं।


Black Diamond Iphone 5


Black Diamond Iphone 5 की पूरी बॉडी गोल्ड की बनी हुई है इसके चारों तरफ 600 वाइट डायमंड जड़े हुए हैं और पीछे की तरफ Apple लोगो पर 53 डायमंड जड़े हुए हैं। 

यदि इस iphone की कीमत की बात करे तो यह 15 मिलियन डॉलर का है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 100 करोड़ रुपये का है।


Falcon Supernova Pink Diamond Iphone 6plus


इस iphone के पीछे की तरफ एक बड़ा डायमंड लगा हुआ है जो इसको दुनिया का सबसे महंगा iphone बनाता है यदि हम इस iphone की कीमत की बात करे तो यह 110 मिलियन डॉलर का है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 746 करोड़ रुपये का है इसके पीछे लगा हीरा दुनिया के सबसे महंगे हीरो में से एक है जिसकी वजह से इस iphone की कीमत इतनी अधिक है।


दोस्तों अभी आपने दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन और महंगे iphone के बारे में पढ़ा। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि पसन्द आयी है तो इस जानकारी को अपने social media account पर share करे और साथ ही comment बॉक्स में बताए आप कोनसा मोबाइल यूज़ करते हैं। मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए सभी का धन्यवाद।





1 Comments

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post